उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिया इस्तीफ़ा, प्रेस कांफ्रेंस में कही ये बात

Share and Spread the love

उत्तराखंड की राजनीति में सियासी हलचल बढ़ गयी है. त्रिवेंद्र सिंह रावत ने राजभवन पहुंचकर अपने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफ़ा दे दिया है. वह आज ही दिल्ली से देहरादून वापस लौटे हैं. सोमवार को उन्होंने दिल्ली में बीजेपी पर्यवेक्षक दल और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी.
इस्तीफ़ा के बाद प्रेस कांफ्रेंस ने त्रिवेंद्र रावत ने कहा कि यह मेरे जीवन का स्वर्णिम अवसर है. विगत चार सालों में पार्टी ने मुझे मुख्यमंत्री के तौर पर सेवा करने का मौका दिया.
उन्होंने कहा कि ये फैसला पार्टी ने सामूहिक रूप से लिया है. भाजपा के सभी विधायकों की बैठक बुधवार को होगी. इस्तीफे की वजह पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इसका जवाब दिल्ली से मिलेगा.
इससे पहले पिछले कुछ दिनों से उनके पद छोड़ने के कयास लगाए जा रहे थे. इससे पहले भाजपा विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने बताया था कि मुख्यमंत्री केंद्रीय नेतृत्व के संपर्क में हैं और पार्टी अध्यक्ष से भी उनकी बातचीत हुई है.
विपक्ष के नेता आरोप लगा रहे थे कि उत्तराखंड में मुख्यमंत्री बदलने की तैयारी चल रही है. उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने बाकायदा ट्वीट कर निशाना साधा कि राज्य को अस्थिरता के आगोश में जाना, लगता है तयशुदा नियति बन गयी है, भाजपा के पास अपनी अक्षमता का एक ही जवाब है चेहरा बदलना.
The post उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिया इस्तीफ़ा, प्रेस कांफ्रेंस में कही ये बात appeared first on AKHBAAR TIMES.