कामगारों से मुख्यमंत्री योगी ने की भावुक अपील, कहा सब्र रखें हम आपको घर…

Share and Spread the love

लॉकडाउन की वजह से दूसरे राज्यों में फंस गए कामगारों और मजदूरों से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक भावुक अपील की है. उन्होंने श्रमिकों से सब्र बनाए रखने के लिए कहा है. उन्होंने कहा है कि सरकार उनको घर तक पहुंचाने की विस्तृत कार्य योजना तैयार कर रही है.
उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता के मुताबिक कोरोना वायरस के मद्देनजर गठित टीम-11 के अधिकारीयों के साथ समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने राज्यों में फंसे उत्तर प्रदेश के कामगारों और मजदूरों से भावुक अपील की.
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सभी प्रवासी कामगारों व श्रमिक बहनों-भाइयों से अपील है कि जिस धैर्य का परिचय आप सभी ने अभी तक दिया है, उस धैर्य को बनाए रखें, पैदल न चलें, जिस राज्य में हैं वहां की सरकार से संपर्क में रहें. आप सभी की सुरक्षा वापसी के लिए संबंधित राज्य सरकार से वार्ता कर कार्ययोजना बनाई जा रही है.
मुख्यमंत्री के मुताबिक यूपी सरकार द्वारा संबंधित सभी राज्यों को पत्र लिखकर वहां फंसे मजदूरों के नाम, पता, मोबाइल नंबर और मेडिकल रिपोर्ट सहित विस्तृत विवरण मांगा गया है.
प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजस्व विभाग से छह लाख लोगों के लिए पृथकवास केंद्र, आश्रय केंद्र और सामुदायिक रसोई तैयार करवाएं हैं. प्रवक्ता के मुताबिक योगी सरकार ने दिल्ली से चार लाख लोगों को सुरक्षित उनके घर पहुँचाया है. हरियाणा और राजस्थान के भी 50 हजार लोगों को घरों तक पहुंचाया गया.
उन्होंने बताया कि राजस्थान के कोटा में फंसे उत्तर प्रदेश के 11 हजार 500 छात्र-छात्राओं को सरकार ने उनके घरों तक सुरक्षित तरीके से पहुंचाया है. साथ ही प्रयागराज से प्रदेश के अलग-अलग जिलों के 15 हजार छात्रों को उनके घर तक पहुंचाया जा चुका है.
प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति की बात करें तो उत्तर प्रदेश में अब तक 2134 संक्रमित मामले सामने आ चुके हैं. 39 लोगों की इसकी वजह से जान गयी है. जबकि 510 ठीक हो चुके हैं.
The post कामगारों से मुख्यमंत्री योगी ने की भावुक अपील, कहा सब्र रखें हम आपको घर… appeared first on AKHBAAR TIMES.