ममता बनर्जी पर हुए हमले की TMC ने चुनाव आयोग में बतायी ये थ्योरी

Share and Spread the love

नंदीग्राम में चुनावी कार्यक्रम के दौरान चोटिल होने वाली पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने मामले में बड़ा आरोप लगाया है. पार्टी कथित हमले को गहरी साजिश बता रही है. शुक्रवार को दिल्ली में पार्टी के छह सांसदों ने चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज की. पिछले तीन दिनों में या दूसरी शिकायत है. इससे पहले कोलकाता में टीएमसी ने चुनाव आयोग में शिकायत की थी.
टीएमसी सांसद सौगत रॉय ने बताया कि आज टीएमसी की एक टीम ने चुनाव आयोग से मुलाकात की, हमने कहा कि ममता बनर्जी पर जो अमला हुआ, जिसमें उनको चोट लगी, इसके साथ किसी घटना का लिंक है. ममता जी पर हमला हुआ, तब पुलिस का कोई एसपी वहां नहीं था. हमने उच्चस्तरीय जांच की मांग की, चुनाव आयोग ने कहा है हम इसे देखेंगे.
रॉय ने कहा कि जांच किस एजेंसी से कराना है? या फैसला हमने चुनाव आयोग पर छोड़ दिया है, हमने कोई विशेष जांच की मांग नहीं की. लेकिन हमने चुनाव आयोग को लिखे अपने पत्र में उल्लेख किया है कि निष्पक्ष जांच होनी चाहिए और अगर कोई दोषी होता है तो उसे सजा मिलनी चाहिए.
टीएमसी नेता पार्थ चटर्जी ने कहा कि आज 6 टीएमसी सांसदों ने चुनाव आयोग से मुलाकात की. उन्होंने एडीजी लॉ एंड आर्डर और डीजीपी को बदलने का मुद्दा उठाया है. इसके तुरंत बाद, या घटना हुई. पूरी जिम्मेदारी चुनाव आयोग के पास है. यह साबित करने की कि चूक कहां और क्यों हुई है.
चटर्जी ने आगे कहा कि ममता बनर्जी देश की एकमात्र महिला मुख्यमंत्री है. सभी ने घटना पर अपनी चिंता व्यक्त की है, लेकिन देश के प्रधानमंत्री और गृह मंत्री का अभी तक कोई संदेश नहीं आया है.
टीएमसी का गवाहों को लगाने का आरोप 
टीएमसी का आरोप है कि नंदीग्राम से बीजेपी उम्मीदवार सुवेंदु अधिकारी ने घटना को कवर करने के लिए अपने गवाह भी पहले से लगाए थे. पार्टी के मुताबिक चित्रांजना दास और देबब्राता दास जिन्होंने गवाही दी, कि ममता बनर्जी की कार एक लोहे के खंभे से टकराई वे सुवेंदु अधिकारी से जुड़े हुए हैं. कहा कि ये सार्वजानिक तौर पर सुवेंदु अधिकारी के साथ देखे गए और घर पर साथ में खाने खाते हुए भी नजर आए.
टीएमसी ने आगे कहा कि ममता बनर्जी की कार की तस्वीरें दर्शाती हैं कि गाड़ी पर एक खरोंच भी नहीं है, जो इस बात को सिद्ध करती हैं कि कार लोहे के खंभे से नहीं टकराई.
The post ममता बनर्जी पर हुए हमले की TMC ने चुनाव आयोग में बतायी ये थ्योरी appeared first on AKHBAAR TIMES.