योगी सरकार ने कोरोना पर जारी की नयी गाइडलाइन्स, दिए ये निर्देश

Share and Spread the love

कोरोना वायरस संक्रमण एक बार फिर से तेजी से फैलने लगा है. इसे रोकने के लिए शासन ने उत्तर प्रदेश में नयी गाइडलाइन्स जारी की है. मुख्य सचिव आरके तिवारी ने कोविड-19 के संक्रमण से सर्वाधिक प्रभावित राज्यों से आने वाले यात्रियों की एयरपोर्ट व रेलवे स्टेशनों पर जांच कराने के निर्देश दिए हैं.
उन्होंने कहा कि कोविड रोग के लिए मामलों को रोकने के लिए अधिक संक्रमण वाले प्रदेशों से आने वाले यात्रियों के कोविड संक्रमण की जांच कराया जाना बहुत जरुरी है. संक्रमण से सर्वाधिक प्रभावित राज्यों से हवाई मार्ग से आने वाले यात्रियों की प्रदेश के एयरपोर्ट पर एंटीजन जांच कराई जाए.
लक्षणयुक्त होने पर आरटीपीसीआर का नमूना लिया जाए. इसी प्रकार सभी जिलों में रेलवे स्टेशनों पर कोविड-19 संक्रमण से सर्वाधिक प्रभावित राज्यों से वापस आ रहे यात्रियों की रेलवे स्टेशनों पर ही एंटीजन जांच कराते हुए लक्षणयुक्त व्यक्तियों के नमूने आरटीपीसीआर जांच के लिए एकत्र कर जिले की संबद्ध प्रयोगशाला को भेजे जाएं.
मुख्य सचिव ने कहा कि प्रत्येक रेलवे स्टेशन पर जहां लंबी दूरी से अन्य प्रदेशों से आने वाली रेलगाड़ियां रुकती हों, वहां 24 घंटे कोविड जांच की सुविधा उपलब्ध होनी चाहिए.
उन्होंने कहा कि हर जिले में भीड़-भाड़ वाले क्षेत्र तथा स्कूल-कॉलेज आदि में कोविड-19 की जांच किए जाने के लिए क्षेत्रवार कैलेंडर तैयार किया गया है, जो पहले ही सभी मुख्य चिकित्साधिकारियों को उपलब्ध कराया जा चुका है. जहां देश के अन्य राज्यों में बड़ी संख्या में नागरिक वापस आए हैं. ऐसे क्षेत्रों में सघन निगरानी एवं नियमित कोविड-19 की जांच कराई जाए.
The post योगी सरकार ने कोरोना पर जारी की नयी गाइडलाइन्स, दिए ये निर्देश appeared first on AKHBAAR TIMES.