मौसम अपटेड: इन राज्यों में 20 मार्च तक बारिश का अलर्ट जारी

Share and Spread the love

देश के कई राज्यों में इन दिनों पारा बढ़ रहा है. दूसरी ओर एक तरफ बारिश ने मार्च महीने में बदलाव ला दिया है. लगातार मौसम विभाग बारिश का अनुमान लगा रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक पहाड़ी राज्यों के ऊपर बने पश्चिमी विक्षोभ का असर कई राज्यों पर देखने को मिल सकता है. जिसके चलते ही मौसम विभाग ने मैदानी इलाकों में बादल के गरजने के साथ बारिश की संभावना जताई है.
मौसम विभाग के अनुसार नए पश्चिमी विक्षोभ के चलते राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर और उत्तरी-पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों के कई हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है.
मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत के कई राज्यों में प्रभावी हो रहा है और इसके असर से 20 मार्च तक गरज-चमक के साथ कहीं-कहीं हल्की बारिश की संभावना है. स्काईमेट वेदर के अनुसार इस समय जम्मू-कश्मीर के ऊपर पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है. जबकि पश्चिमी पंजाब, हरियाणा और राजस्थान के ऊपर चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र है. दिल्ली में बादल छाए रहने के भी आसार हैं.
राजधानी में अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. साथ ही पश्चिम बंगाल, असम, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में भी बारिश का अलर्क जारी किया गया है. मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों तक तापमान में बढ़ोत्तरी की संभावना जताई है, लेकिन लू चलने से इनकार किया है.
The post मौसम अपटेड: इन राज्यों में 20 मार्च तक बारिश का अलर्ट जारी appeared first on AKHBAAR TIMES.