Weather update: मौसम में हुआ बदलाव, इन राज्यों में हो सकती है बारिश

Share and Spread the love

देश के कई राज्यों में मौसम ने करवट ली है. मौसम में आए इस बदलाव की वजह पशिमी विक्षोभ है. जिसका असर मैदानी राज्यों से लेकर पहाड़ी राज्यों तक दिखेगा. पहाड़ी राज्यों में अगले तीन दिनों तक बारिश के साथ-साथ बर्फ़बारी होने की संभावना भी है. जबकि पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश समेत उत्तर पश्चिमी भारत में भी बारिश के आसार हैं.
स्काईमेट वेदर के मुताबिक मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने की उम्मीद है. मध्य प्रदेश, विदर्भ और मराठवाड़ा के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश जारी रह सकती है.
जम्मू कश्मीर, गिलगित बाल्टिस्तान और मुज्जफराबाद में गरज के साथ बारिश शुरू हो सकती है. धीरे-धीरे पश्चिमी हिमालयी राज्यों में अधिकांश हिस्सों में बारिश बढ़ जाएगी. पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश समेत उत्तर पश्चिम भारत में बारिश शुरू होने की संभावना है.
स्काईमेट वेदर के अनुसार उत्तर भारत के राज्यों में खासतौर पर जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश के कुछ स्थानों में गर्जना के साथ कहीं-कहीं पर हल्की बारिश अरु बर्फ़बारी होने के आसार हैं. उत्तर भारत के पहाड़ों पर बारिश की गतिविधियां आज से और बढ़ जाएंगी.
बिहार के कई जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई गयी है. कई जगहों पर तेज आंधी और बिजली भी चमक सकती है.
The post Weather update: मौसम में हुआ बदलाव, इन राज्यों में हो सकती है बारिश appeared first on AKHBAAR TIMES.