कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए स्कूलों को बंद कर फीस माफ करे सरकारः अभिमन्यु गुप्ता

Share and Spread the love

कोरोनाकाल का एक साल बीतने के बावजूद अभी इस बीमारी का कहर थमा नहीं है. एक बार फिर देशभर में कोरोना के मामलों में अचानक हो रही बढ़ोत्तरी से सरकार और जनता की नींदें उड़ी हुई हैं. बताया जा रहा है कि ये कोरोना की दूसरी लहर है.
समाजवादी पार्टी व्यापार सभा के प्रदेश महासचिव अभिमन्यु गुप्ता ने कोरोना के अचानक बढ़ते मामलों को लेकर सरकार से मांग की है कि वो अभी स्कूलों को ना खोले, फीस में कोई बढ़ोत्तरी न करे और कोरोनाकाल के समय की फीस में राहत का पैकेज दे. उन्होंने राज्यपाल के नाम संबोधित तीन सूत्रीय मांगों का ज्ञापन कानपुर मंडलायुक्त को सौंपा.
अभिमन्यु गुप्ता ने कहा कि एक तरफ कोरोना अचानक तेज़ी से वापस फैल रहा है और सरकार ने भी महामारी कानून को जून माह तक लागू कर दिया है तो ऐसे में स्कूलों को खोलना हज़ारों बच्चों के जीवन से खेलने जैसा होगा. कोरोना की दूसरी लहर अचानक भयावह रूप से आ चुकी है.
कोरोना अब फिर से फैलना शुरू हो चुका है जो कि बहुत खतरनाक है और सरकार के पास इस समस्या से निपटने का कोई ब्लूप्रिंट नहीं है. किसी भी स्कूल में सुरक्षा के पुख्ता इंतज़ाम नहीं हैं और ऐसे में एक बच्चे को भी फिर से कोरोना हो गया तो हजारों बच्चों में फैल जाएगा, इसलिए बेहद आवश्यक है की अभी स्कूल न खोले जाएं.
साथ ही अभिमन्यु गुप्ता ने कहा की कुछ स्कूलों द्वारा नए सत्र में फीस बढ़ाई जा रही है. आज के वर्तमान माहौल में ये गलत है क्योंकि अर्थव्यवस्था बिल्कुल नहीं सुधरी. अर्थव्यवस्था की दुर्गति के बीच स्कूल फीस तक के लिए अभिभावक कर्जदार बन चुके हैं. बड़े बड़े दावे करने वाली प्रदेश सरकार ने अभिभावकों के लिए कुछ नहीं किया.
इसलिए मांग की जाती है कि स्कूलों की फीस में किसी भी तरह की वृद्धि की अनुमति न दी जाए और साथ ही स्कूल फीस में मदद हेतु अभिभावकों के लिए पैकेज दे प्रदेश सरकार.
इस मौके पर प्रदेश महासचिव अभिमन्यु गुप्ता के अलावा विनय कुमार, संजय बिस्वारी, शेष नाथ यादव, हरप्रीत भटिया लवली, नितिन सिंह, मो इरफान, उपेंद्र यादव, सोनू वर्मा, नीरज वर्मा, अभिषेक शर्मा, संजय शर्मा आदि थे.
The post कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए स्कूलों को बंद कर फीस माफ करे सरकारः अभिमन्यु गुप्ता appeared first on AKHBAAR TIMES.