कांग्रेस की याचिका पर गुजरात हाईकोर्ट ने बीजेपी नेता की छीनी विधायकी, ये था मामला

Share and Spread the love

गुजरात हाईकोर्ट ने केंद्र व राज्य में सत्ताधारी पार्टी बीजेपी को तगड़ा झटका देते हुए राज्य के शिक्षा व कानून मंत्री भूपेंद्र सिंह के निर्वाचन को रद्द कर दिया है. 2017 में कांग्रेस उम्मीदवार ने भूपेंद्र सिंह के निर्वाचन को चुनौती देने वाली याचिका डाली थी जिसपर मंगलवार को हाईकोर्ट ने फैसला सुना दिया है.
हाईकोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस नेताओं में खुशी की लहर है, उन्होंने इसे सच्चाई की जीत बताया है. अदालत के फैसले के बाद गुजरात कांग्रेस के नेता शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि गुजरात के कानून मंत्री अवैध तरीके से निर्वाचित घोषित कर दिया गया था. कांग्रेस नेता भरत सिंह सोलंकी ने कहा कि गुजरात हाईकोर्ट का निर्णय स्वागत योग्य है.

बता दें कि साल 2017 में हुए गुजरात विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के नेता भूपेंद्र सिंह ने धोलका विधानसभा सीट पर महज 327 वोटों के मामूली अंतर से जीत हासिल की थी.
भूपेंद्र सिंह की जीत के बाद कांग्रेस उम्मीदवार अश्विन राठौर ने बैलेट पेपर से हुई मतगणना में धांधली का आरोप लगाते हुए गुजरात हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी. तीन साल चली सुनवाई के बाद आज इस मामले में फैसला दे दिया गया. फैसले के बाद गुजरात कांग्रेस के नेता काफी खुश हैं.
The post कांग्रेस की याचिका पर गुजरात हाईकोर्ट ने बीजेपी नेता की छीनी विधायकी, ये था मामला appeared first on AKHBAAR TIMES.