कांग्रेस नेता ललन कुमार की मांग, लॉकडाउन अवधि का बिजली बिल माफ करे नितीश सरकार

Share and Spread the love

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को बीते लगभग 50 दिनों से लॉकडाउन कर रखा है. इस दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर अन्य सभी कामकाज और आने जाने पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी गई थी. हालांकि 3 मई के बाद उन इलाकों में कुछ छूट भी दी गई जहां पर कोरोना के मामले या तो नहीं हैं या न के बराबर हैं.
लॉकडाउन के कारण कारोबारियों पर दोहरी मार पड़ गई है. एक तो कारोबार ठप हुआ और दूसरी ओर बिजली बिल से लगाकर सभी तरह के खर्चे देने पड़ रहे हैं. बिहार कांग्रेस के नेताओं ने मुख्यमंत्री नितीश कुमार से मांग की है कि लॉकडाउन अवधि का बिजली का बिल माफ कर दिया जाए.

बिहार युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ललन कुमार और पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के नीरज कसेरा ने कहा कि कोरोना महामारी और लॉकडाउन के कारण उद्योग ठप पड़े हैं. ऐसी हालत में व्यवसायिक प्रतिष्ठान, छोटे-बड़े कल कारखाने तथा छोटे बड़े व्यवसाय एवं घरेलू उपभोक्ताओं को फिक्स चार्ज की राशि भुगतान करना एक बड़ी समस्या बन गई है.
जहां एक तरफ छोटे व्यापारिक लोगों के समक्ष खाने के लाले पड़े हैं वैसी स्थिति में फिक्स चार्ज का भुगतान करना असंभव है. आम जनता त्रस्त है. ऐसी परिस्थिती में सरकार को बिजली बिल माफ कर लोगों को राहत देनी चाहिए.
उन्होंने कहा कि जब लोगों का काम धंधा बंद पड़ा हुआ तो तो वो बिजली का बिल कहां से भरेगा. कांग्रेस नेताओं ने कहा कि लॉकडउन के इतने दिन बीत जाने के बाद भी सरकार ने आत जनमानस को कोई खास राहत नहीं दी है.
The post कांग्रेस नेता ललन कुमार की मांग, लॉकडाउन अवधि का बिजली बिल माफ करे नितीश सरकार appeared first on AKHBAAR TIMES.