लॉकडाउन के दौरान भी बिहार में महिलाओं के खिलाफ बढ़े अपराध, सरकार हुई फेलः ललन कुमार

Share and Spread the love

बिहार युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सह फिल्म सेंसर बोर्ड के पूर्व सलाहकार सदस्य ललन कुमार ने बिहार सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि लॉकडाउन की अवधि में महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराध तेजी से बढ़े हैं. पुलिस प्रशासन महिलाओं की सुरक्षा के प्रति गंभीर नहीं दिखाई दे रहा है.
लल कुमार ने कहा कि डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय की ओर से लागू पुलिस फ्रेंडली सिस्टम से जहा क्राईम कंट्रोल हुआ है. वहीं महिलाओं पर हुई अत्याचार से बिहार शर्मसार हुआ है. महिलाओं के प्रति पुलिस असंवेदनशील रही है. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान अनेक थाना क्षेत्रो में महिलाओं के साथ बदसलूकी की घटना बढी है जो कि निंदनीय है.

कांग्रेस नेता ने कहा कि राज्य की धरती बुद्ध एवं डा. राजेन्द्र प्रसाद की रही है. उन्होंने कहा कि महिलाओं प्रति बढी घटना यह संदेश मिला है कि थाना स्तर पर महिला पुलिसकर्मी की कमी है. जिस कारण महिलाओं के साथ घटना घट रही है. उन्होंने राज्य सरकार से मांग करते हुए कहा कि कानून बनाकर जल्द से जल्द प्रत्येक थाना में महिला पुलिस एसआई , मुंशी , कांस्टेबल की नियुक्ति की जाए.
ललन कुमार ने कहा कि थाने में महिलाओं के नियुक्ति नहीं होने महिलाओ के प्रति संवदेनशील नही रहती है. डीजीपी ने क्राईम कंट्रोल कर देश में पॉजिटिव संदेश दिया है मगर महिलाओं के खिलाफ बढ़ती घटनाएं चिंता का सबब हैं.
The post लॉकडाउन के दौरान भी बिहार में महिलाओं के खिलाफ बढ़े अपराध, सरकार हुई फेलः ललन कुमार appeared first on AKHBAAR TIMES.