कोरोनाः 20 लाख करोड के विशेष आर्थिक पैकेज का एलान, प्रत्येक वर्ग को मिलेगी राहत

Share and Spread the love

image credit-twiterपहले से ही प्रस्तावित पीएम मोदी के राष्ट्र के नाम संबोधन के तहत रात 8 बजे पीएम मोदी ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत की ये पांच भव्य इमारत हैं जो देश को दोबारा खड़ा करने में सहायक होंगी. पहला पिलर अर्थव्यवस्था को लेकर होगा जिससे अंतर्राष्ट्रीय बदलाव ही नहीं इससे ऐसा बदलाव आएगा जो अर्थव्यवस्था को बूस्ट करेगा.
दूसरा पिलर भारत के इंफ्रास्ट्रक्चर को लेकर होगा जिससे आधुनिक भारत को पहचान मिलें. पीएम मोदी ने कहा कि आज हमारे पास साधन हैं हमारे पास सामर्थ्य हैं, हमारे पास दुनिया के सबसे बेहतरीन टैलेंट है, हम दुनिया के सबसे अच्छे उत्पादों को बनाएंगे, गुणवत्ता को और बेहतर करेंगे.
सप्लाई चेन को और आधुनिक बनाने की घोषणा की. इसको हम लोग कर सकते हैं और जरुर करेंगे. भारतीयों की संकल्पशक्ति हैं अगर हम ठान लें तो कोई भी लक्ष्य असंभव नहीं हैं. कोई राह मुश्किल नहीं. और आज तो चाह भी है और राह भी है, इसलिए भारत को आत्मनिर्भर बनाने के लिए आगे बढ़ाने होगा.
Image credit- Twitterपीएम मोदी ने कहा कि दुनिया को विश्वास होने लगा है कि भारत बहुत अच्छा कर सकता है, मानव जाति के कल्याण के लिए बहुत कुछ अच्छा किया जा सकता है, पीएम मोदी ने कहा कि जिंदगी और मौत की लड़ाई लड़ रही दुनिया में आज भारत की दवाइयां आशा लेकर पहुंचती हैं.
इन कदमों से दुनिया भर में भारत की भूरि भूरि प्रशंसा हो रही है. पीएम मोदी ने कहा कि इंटरनेश्नल सोलर अलायंस, ग्लोबल वार्मिंग के खिलाफ भारत की सौगात है. इंटरनेशनल योगा दिवस की पहल, मानव जीवन को तनाव से मुक्ति दिलाने के लिए भारत का उपहार है.
The post कोरोनाः 20 लाख करोड के विशेष आर्थिक पैकेज का एलान, प्रत्येक वर्ग को मिलेगी राहत appeared first on AKHBAAR TIMES.