मजबूर की लाकडाउन में फंसे परिवार को वापस लाने की गुहार, बीजेपी विधायक बोले वहां मजदूरी के लिए क्यों गए थे

Share and Spread the love

Image credit- social mediaकोरोना वायरस के चलते देश में बीते 24 मार्च से ही पूरे देश में लाकडाउन की स्थिति है, इस समय तीन लाकडाउन की अवधि पूरी हो चुकी है तो वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने चौथे लाकडाउन के बारे में भी बता दिया है कि ये लाकडाउन नए कलेवर में होगा. लाकडाउन के चलते लाखों प्रवासी मजदूर जो कि जहां के तहां फंस गए हैं. काम ना मिलने की वजह के चलते उनको दो वक्त की रोटी के लाले पड़ गए हैं.
ऐसे में प्रवासी मजदूर किसी भी तरह अपने गावों को लौटना चाहते हैं. कई मजदूर तो मुंबई, कोलकाता और दिल्ली जैसे महानगरों से पैदल चलकर ही अपने घरों को वापस लौट आए हैं. लेकिन नार्थ ईस्ट में फंसे लोग अभी भी अपने घरों क वापस नहीं लौट पाए हैं.
अपने परिजनों को घर वापस लाने के लिए लोग स्थनीय नेताओं से प्रार्थना भी कर रहे हैं. लेकिन उनकी बातों को अनसुना किया जा रहा है. उल्टा उन्हें इस समय बुरा भला भी कहा जा रहा है. कुछ इसी तरह का मामला जो कि प्रकाश में आया है वो मध्यप्रदेश के जबलपुर का है.

नवभारत टाइम्स की खबर के मुताबिक इस समय जबलपुर के पनागर के विधायक सुशील इंदु तिवारी का एक आडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस आडियो में एक व्यक्ति द्धारा अपने परिवार के लोगों को दूसरे राज्यों से लाने के लिए मदद के लिए गुहार लगाते हुए देखा जा रहा है.
विधायक उनकी बात को सुनने के बजाय उन्हें ही खरी खोटी सुनाने में लगे हुए हैं. दरअसल आडियो में मजदूर का एक परिजन अपने संबंधियों को असम से लाने के लिए विधायक से गुहार लगा रहे हैं लेकिन विधायक उल्टा मजदूर को डांट रहे हैं.
वायरल आडियो में परिजन के आग्रह पर विधायक तिवारी को ये कहते हुए सुना जा सकता है कि उन्हें असम में कोई नहीं जानता है साथ ही उन्होंने कहा कि उनके कहने से उनके परिजनों के लौटने की व्यवस्था नहीं की जा सकती है. इसके बाद भी मजदूर अपने फंसे परिजनों के विधायक इंदु तिवारी से गुहार लगाता रहता है उसके इतना ही सुनते विधायक क्रोधित हो जाते हैं.

इसके बाद वे कहते हैं कि तुम्हारे परिजन मजदूरी करने के लिए असम क्यों गए थे. क्या मध्यप्रदेश में रोजगार नहीं मिलता है. अंत में मदद करने से इंकार करते हिए विधायक ने उनको सांसद से बात करने के लिए कहा. उन्होंने कहा कि सांसद राकेश सिंह से संपर्क करो वो ही तुम्हारी मदद कर सकते हैं.
The post मजबूर की लाकडाउन में फंसे परिवार को वापस लाने की गुहार, बीजेपी विधायक बोले वहां मजदूरी के लिए क्यों गए थे appeared first on AKHBAAR TIMES.