गरीबों का कष्ट दूर करने के बजाए पीएम मोदी लोगों को सपना दिखा रहेः कांग्रेस नेता ललन कुमार

Share and Spread the love

युवा कांग्रेस की बिहार इकाई के पूर्व अध्यक्ष ललन कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा घोषित 20 लाख करोड़ के पैकेज को भ्रम पैदा करने वाली घोषणा बताते हुए कहा कि उन्हें सड़क पर भटक रहे गरीबों, मजदूरों का दुख दूर करने की दिशा में काम करना चाहिए.
ललन कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री की अपारदर्शी घोषणा बहुत बड़ा भ्रम पैदा करती है. 2019-20 के अनुसार देश का कुल बजट ही जब 27.86 लाख करोड़ का है, उसमें से 20 लाख करोड़ का पैकेज देना बहुत बड़ा भ्रम फैलाता है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी को समय सीमा भी बताना चाहिए था कि ये 20 लाख करोड़ का पैकेज कितने वर्षों तक बंटेगा और कितने पूर्व से और कितने विभागों के पूर्व में खर्च हो चुके बजट को इसमें जोड़ा गया है.
उन्होंने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री से देश की जनता पारदर्शिता की अपेक्षा रखती है. अपारदर्शी घोषणाओं से जनता को भरमाना प्रधानमंत्री पद को शोभा नहीं देता.
image credit-twiterललन कुमार ने कहा कि कोरोना संकट के इस महा आपदा काल में भी देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 130 करोड़ जनता के मन मस्तिष्क के साथ खेलने का काम कर रहें हैं. इस भीषण आपातकालीन परिस्थिति में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीबों-मजदूरों तथा कोरोना के आपदा के शिकार कमजोर वर्ग के लोगों के लिए कुछ भी स्पष्ट तौर पर नहीं कहा.
कांग्रेस नेता ने कहा कि देश की परिस्थिति ऐसी है की मजदूर सडक़ों पर मृत्यु तुल्य कष्ट भोगने पर विवश है. मगर उनके वर्तमान कष्टों को दूर करने के बजाए देश के प्रधानमंत्री आज भी ख्वाब दिखाने का काम कर रहे हैं. आज भी प्रधानमंत्री यही सोच रहे हैं कि बेहतरीन ख्वाब दिखाकर असंख्य पीड़ितों के मौलिक घाव को मरहम लगाया जा सकता है.
बता दें कि मंगलवार रात 8 बजे देश के नाम संबोधन में पीएम ने लॉकडाउन 4 और 20 लाख करोड़ के पैकेज का एलान किया था. पैकेज की विस्तृत जानकारी वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण आज शाम 4 बजे देंगी.
The post गरीबों का कष्ट दूर करने के बजाए पीएम मोदी लोगों को सपना दिखा रहेः कांग्रेस नेता ललन कुमार appeared first on AKHBAAR TIMES.