ललित मोहन का नितीश कुमार पर तंज, कहा डबल इंजन की सरकार मजदूरों को उनके घर पहुंचाए

Share and Spread the love

वंचित समाज पार्टी के चुनाव अभियान समिति के चेयरमैन ललित सिंह ने नीतीश सरकार से यह मांग करते हुए कहा कि डबल इंजन की सरकार बिना देर किए प्रवासी मजदूरों को उनके घर तक पहुंचाने की व्यवस्था करें, क्योंकि आज मजदूर सबसे अधिक बदहाली और बेबसी में देखे जा रहे हैं.
कोरोना वायरस जैसी गंभीर बीमारी को अमीरों द्वारा विदेशों से लाया गया है और इससे गरीबों और मजदूरों को अमानवीय तथा आर्थिक प्रताडऩा का शिकार होना पड़ रहा है. वो हर दिन दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं तथा भुखमरी के कारण काल के गाल में समा रहे हैं ना तो इस ओर केंद्र सरकार गंभीर है और ना ही राज्य सरकार ही गंभीर है.
ललित मोहन सिंह ने कहा कि देश के अमीरों और उद्योगपतियों के प्रति जितनी चिंता नरेंद्र मोदी सरकार दिखा रही है अगर उसका कुछ अंश भी गरीबों के हक में और उनको भुखमरी तथा बेबसी से निजात दिलाने के लिए काम किए होते तो शायद आज देश में ऐसी स्थिति सडक़ों पर देखने को नहीं मिलती. ऐसा लगता है कि देश में पलायनवादी स्थिति हो गई है, और लोगों का विश्वास सरकार पर से उठ गया है.

उन्होंने अविलंब केंद्र सरकार से गरीबों के हित में कार्य करते हुए सभी मजदूरों और मेहनतकश को उनके घर तक पहुंचाने के लिए सार्थक प्रयास एवं पहल की मांग की है, उन्होंने कहा कि अगर ऐसा नहीं होता है तो वंचित समाज पार्टी लॉकडाउन के बाद राज्य और देश स्तर पर एक बड़ा जन आंदोलन खड़ा करेगी.
केंद्र सरकार मजदूरों के साथ साथ युवाओं के साथ भी भेदभाव की नीति अपनाए हुए हैं जिस कारण पूरे देश के युवाओं में बेचैनी देखी जा रही है जहां युवा रोजगार के लिए पहले से ही भुखमरी की स्थिति में थे वहां लाक डाउन के बाद उनके लिए एक पल जीना भी दुर्लभ हो गया है. केंद्र सरकार अविलंब युवाओं के लिए विशेष कार्ययोजना तैयार करे.
उन्होंने कहा कि बिहार सरकार कोविड़ – 19 जैसे महामारी को सख्त से सख्त जांच करवाये क्योंकि जांच नहीं होने से भीषण समस्या उत्पन्न हो सकती है. एक तरफ राज्य सरकार ने कहा कि पूरे 9 करोड़ जनता की जांच करवा चुके है. जो सरासर झूठ बोल रहे है. एक दिन में 350 लोगो की जांच हो पा रही है.

उन्होंने नरेन्द्र मोदी द्वारा 20 लाख करोड़ पैकेज की घोषणा की है इससे हिन्दुस्तान में एमएसएमई उद्योग को बढ़ावा देने पडेंगी नहीं तो चाईना आने वाली कम मूल्य का सामान लोग खरीदने पर विवश हो जायेंगें. इसलिए चाईना समानों को रोक लगाकर स्वदेशी समानों का उत्पादन करना होगा.
देश में चारो चक्का ईफाट्रक्चर एमएसएमई किसान एवं नौजवानो को मजबूत बनाना होगा, क्योंकि एमएसएमई उद्योग को नौजवान ही चलायेंगे. किसान भोजन दे देंगे इन चारों पर ध्यान देना होगा तभी देश का कल्याण हो सकता है.
The post ललित मोहन का नितीश कुमार पर तंज, कहा डबल इंजन की सरकार मजदूरों को उनके घर पहुंचाए appeared first on AKHBAAR TIMES.