राहुल गांधी ने 9 साल पहले मायावती को दिया था ऐसा चकमा कि सन्न रह गई थी पुलिस

Share and Spread the love

9 साल पहले 10 मई 2011 को दिल्ली से सटे गौतमबुद्ध नगर के भट्टा-पारसौल में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने यूपी पुलिस को ऐसा चकमा दिया था, जिसे भारतीय राजनीति के इतिहास में कभी नहीं भुलाया जा सकता है. भट्टा पारसौल गावं में हुए घटनाक्रम के बाद राहुल गांधी ग्रामीणों से मिलना चाहते थे लेकिन उस समय की सीएम मायावती ऐसा नहीं चाहती थी.
इसके बावजूद इसके जेवर के स्थानीय नेता ठाकुर धीरेंद्र सिंह के साथ राहुल गांधी ने ऐसा जाल बुना था कि यूपी पुलिस भी धोखा खा गई. इस दौरान राहुल गांधी बाइक पर बैठकर भट्टा पारसौल पहुंच गए थे. ये मामला मीडिया में काफी दिनों तक सुर्खियां में बना रहा.

गौरतलब है कि भट्टा पारसौल में 7 मई को हुई हिंसा के बाद ये राजनीतिक मुद्दा बन गया था, सभी दल मायावती को लेकर निशाना साध रहे थे, इसी बीच राहुल गांधी ने भट्टा पारसौल जाने का एलान कर दिया, लेकिन मायावती नहीं चाहती थी किसी भी प्रकार राहुल गांधी भट्टा पारसौल पहुंचे.
इस बीच गौतमबुद्धनगर के रहने वाले ठाकुर धीरेंद्र सिंह उस समय कांग्रेस के युवा नेताओं में शुमार थे. वह काफी लोकप्रिय नेताओं में गिने जाते थे. 10 मई 2011 को कांग्रेस नेता ने यूपी पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था को दरकिनार करते हुए राहुल गांधी को बाइक में बिठाकर किसानों के बीच पहुंच गए थे.
The post राहुल गांधी ने 9 साल पहले मायावती को दिया था ऐसा चकमा कि सन्न रह गई थी पुलिस appeared first on AKHBAAR TIMES.