प्रियंका गांधी ने CM योगी से अपील करते हुए कहा कि मानवता के नाते ये करिए

Share and Spread the love

कोरोना वायरस के कहर का सामना इस वक्त पूरी दुनिया कर रही है. इस महामारी ने मानो दुनिया को ठहरा दिया हो. कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए इस वक्त देश में लॉकडाउन जारी है. जिसके चलते कामकाज पूरी तरह ठप्प है. प्रवासी मजदूर अपने घरों के लिए पलायन कर रहे हैं.
कुछ मजदूरों को ट्रेन और बस से उनके घर पहुंचाया जा रहा है. हालांकि सभी को ये सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं, जिसकी वजह से ये मजदूर पैदल या साइकिल से ही अपने घर की ओर जा रहे हैं.
मजदूरों की इस परेशानी को देखते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अपील की है. उन्होंने बसों के जरिए इन्हें घर पहुंचाने के लिए कहा है.
प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मुख्यमंत्री जी से निवेदन है कि कड़ी धूप में बिना खाना-पानी के हजारों की संख्या में गरीब पैदल चल रहे हैं. महिलाएं, बच्चे और गर्भवती महिलाएं भी पैदल चलकर जा रही हैं. यूपीएसआरटीसी की इतनी बसें खड़ी हैं. मानवीयता के नाते इन बसों को सड़कों पर उतार दीजिए. ये हमारे लोग हैं. सब यूपी के रहने वाले हैं.
उन्होंने आगे कहा कि बसों में बैठाकर ले जाने से इन सबकी मदद भी होगी और इसके साथ-साथ स्क्रीनिंग और टेस्टिंग भी पहुंचते ही आसानी हो सकती है और जिन्हें जरूरत है उन्हें प्रॉपरली क्वारंटाइन भी किया जा सकता है. हाल में लाखों की संख्या में लोग बिना टेस्टिंग और स्क्रीनिंग के अपने गांवों को पैदल, साइकिल, ठेले, ट्रक और ट्रैक्टर से जा रहे हैं. यह न उनके लिए महफूज है, न प्रदेश की कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए. कृपया इनकी मदद करिए.
The post प्रियंका गांधी ने CM योगी से अपील करते हुए कहा कि मानवता के नाते ये करिए appeared first on AKHBAAR TIMES.