पीएम मोदी की अपील के बाद, अब केंद्रीय पुलिस बलों की कैंटीन में सिर्फ इन उत्पादों की होगी बिक्री

Share and Spread the love

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देश को संबोधित करते हुए आत्मनिर्भर भारत अभियान का नारा दिया. जिसके बाद गृह मंत्रालय ने एक अहम फैसला लिया. जिसके मुताबिक अब सभी केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की सभी कैंटीन में सिर्फ स्वदेशी उत्पादों की बिक्री होगी. देशभर में हर वर्ष इन कैंटीन से 2800 करोड़ रूपये का सामान खरीदा जाता है.
एक अनुमान के मुताबिक 10 लाख सीएपीएफ कम्रियों के 50 लाख परिजन स्वदेशी सामान का उपयोग करेंगे. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इसकी जानकारी दी है.
गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर जानकारी दी. उन्होंने कहा कि कल माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने देश को आत्मनिर्भर बनाने और लोकल प्रोडक्ट्स उपयोग करने की एक अपील की जो निश्चित रूप से आने वाले समय में भारत को विश्व नेतृत्व करने का मार्ग प्रशस्त करेगी.
उन्होंने आगे कहा कि इसी दिशा में आज गृह मंत्रालय ने निर्णय लिया है कि सभी केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की कैंटीन और स्टोरों पर अब सिर्फ स्वदेशी उत्पादों की ही बिक्री होगी. 1 जून 2020 से देशभर की सभी सीआरपीएफ कैंटीन पर यह लागू होगा, जिसकी कुल खरीद 2800 करोड़ रूपये के करीब है. इससे लगभग 10 लाख सीआरपीएफ कर्मियों के 50 लाख परिजन स्वदेशी उपयोग करेंगे.
गृह मंत्री ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि आप देश में बने उत्पादों को अधिक से अधिक उपयोग में लाएं व अन्य लोगों को भी इसके प्रति प्रोत्साहित करें.
The post पीएम मोदी की अपील के बाद, अब केंद्रीय पुलिस बलों की कैंटीन में सिर्फ इन उत्पादों की होगी बिक्री appeared first on AKHBAAR TIMES.