नितिन गडकरी का बड़ा बयान- कोरोना वायरस प्राकृतिक नहीं, लैब में तैयार हुआ

Share and Spread the love

चीन के वुहान शहर से सामने आए कोरोना वायरस ने इस वक्त पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है. हर देश इस वायरल को फैलने से रोकने की कोशिश कर रहा है पर इसके बाद भी ये लगातार फ़ैल रहा है. इस बीच ये बहस भी जारी है कि कोरोना वायरस प्राकृतिक है या लैब से निकला है.
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कोरोना वायरस को लेकर बड़ा बयान दिया है. उनका कहना है कि कोरोना वायरस प्राकृतिक नहीं है बल्कि ये किसी लैब से निकला है. उन्होंने कहा कि हमकों कोरोना वायरस के साथ जीना सीखता होगा और उसके साथ कुछ दिनों तक चलना होगा. क्योंकि ये नेचुरल वायरस नहीं है लेबोरेटरी में तैयार किया गया है. साइंटिस्टो और डॉक्टरों को भी पता नहीं है.
नितिन गडकरी ने कहा कि जहां तक मेरी जानकारी है अगर ये नेचुरल वायरस होता तो साइंटिस्टों को इसके बारे में पता होता, ये लेबोरेटरी में तैयार किया गया वायरस है, मैं विवादों में नहीं जाना चाहता. अब इसका सॉल्यूशन नहीं है इसका वैक्सीन नहीं है. दुनिया में इसे लेकर काम हो रहा है, जो मेरी जानकारी है दो-चार पांच दिन में इसका वैक्सीन मिल जाएगा.
उन्होंने आगे कहा कि चेक करने के लिए इसका डिटेक्शन सिस्टम भी नहीं है, इसके लिए सिस्टम में संशोधन हुआ है. उन्होंने कहा कि जब एक बार इसका वैक्सीन तैयार हो जाएगा और आपने हमने सबसे वैक्सीन लिया तो प्रॉब्लम ही नहीं आएगा. कहा कि जब तक ये परमानेंट समाधान हमें नहीं मिलता तब तक सभी को इसके साथ जीने की पद्धति को विकसित करना पड़ेगा.
The post नितिन गडकरी का बड़ा बयान- कोरोना वायरस प्राकृतिक नहीं, लैब में तैयार हुआ appeared first on AKHBAAR TIMES.