मध्यप्रदेश बीजेपी में सबकुछ ठीक नहीं, पूर्व मुख्यमंत्री के बेटे ने दी पार्टी छोड़ने की धमकी!

Share and Spread the love

मध्यप्रदेश भाजपा में एक बार फिर से बगावत के सुर दिखाई देने लगे हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की पिछली सरकार में मंत्री रहे दीपक जोशी ने ही अपनी सरकार को चेतावनी दी है. उन्होंने कहा कि पार्टी अगर उनकी हिस्सेदारी नहीं देती है तो वे दूसरे विकल्पों को तलाशने के लिए बाध्य होंगे.
गौरतलब है कि दीपक जोशी मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी के बेटे हैं. मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस महामारी के पहले हुई सियासी उठापटक में कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके समर्थित 22 विधायकों के साथ बीजेपी ने राज्य में सरकार बना ली थी.
इस समय कांग्रेस के 22 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया था. जिससे तत्कालीन मुख्यमंत्री कमलनाथ की सरकार अल्पमत में आ गई थी. इन सभी 22 विधायकों ने उस समय ही भाजपा का दामन थाम लिया था. हालांकि उनकी शर्त थी कि आने वाले समय में उनको उपचुनाव को टिकट दिया जाएगा.

कमलनाथ खेमे को छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले एक विधायक मनोज चौधरी भी हैं जिन्होंने मध्यप्रदेश में 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में देवास जिले की हाटपिपल्या क्षेत्र से दीपक जोशी को हराया था.
मध्यप्रदेश भाजपा के एक पूर्व अध्यक्ष ने बताया कि पार्टी में अभी कांग्रेस के सभी 22 विधायकों को टिकट देने में सहमति हैं, क्योंकि हम लोगों ने इन विधायकों से वादा किया था और हम वादे से पीछे नहीं हट सकते.
हालांकि भाजपा की ये शर्त अब उनके लिए ही परेशानी का सबब बन रही है, बीजेपी के कुछ नेताओं का मानना है कि पार्टी के बड़े नेता अब उन्हीं के प्रचार अभियान में शामिल होंगे, जो कुछ समय पहले तक भाजपा के दुश्मन नेताओं के तौर पर जाने जाते थे.

भाजपा की इसी नीति से दीपक जोशी भी नाराज हैं उन्होंने कहा कि मैं ये नहीं कहता कि मुझे टिकट दो लेकिन मुझे टीम में तो रखा जाना चाहिए, मुझे कुछ जिम्मेदारी दी जाए, जो पार्टी में मेरे योगदान के साथ न्याय करती हो. जोशी ने आगे कहा कि अगर आप मुझे अपनी टीम से ही बार निकाल देते हो तो आने वाले समय में हम दूसरे विकल्प की ओर बढेंगे.
The post मध्यप्रदेश बीजेपी में सबकुछ ठीक नहीं, पूर्व मुख्यमंत्री के बेटे ने दी पार्टी छोड़ने की धमकी! appeared first on AKHBAAR TIMES.