यूपी पुलिस के लिए सुखद खबर! अब कानपुर में 12 के बजाय 8 घंटे ही देनी होगी सेवा

Share and Spread the love

उत्तर प्रदेश के कानपुर में कठिन परिस्थितियों में अपनी सेवाएं दे रहे पुलिसकर्मियों के लिए राहत की खबर है अब उनको 12 घंटे के बजाय 8 घंटे ही ड्यूटी करना पडेगी. इसके लिए रोस्टर को भी तैयार कर लिया है. कोरोना वायरस की इस महामारी में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को भी अपने चपेट में ले लिया है.
जिसके बाद इस फैसले को लिया गया है, कानपुर में अब तक 308 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं. इनमें से 7 लोगों की मौत भी हो चुकी है. इसमें 25 पुलिसकर्मी भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इसको देखते हुए पुलिस अफसरों ने नई व्यवस्था को चालू किया है.

पुलिस के उपमहानिरीक्षक अनंत देव तिवारी ने थानों में नया ड्यूटी रोस्टर तैयार करने के निर्देश दिए हैं, जिसके तहत पुलिस के सिपाहियों के 12 घंटे के बजाय़ अब 8 घंटे की ही सेवा देनी होगी. इस खबर और आदेश आने के बाद तैनात पुलिसकर्मियों के चेहरे खिल गए हैं. पुलिस उपनिरीक्षक अनंत देव तिवारी ने बताया कि हमें पुलिसकर्मियों से सेवाएं लेनी है और यह स्वस्थ रहेंगे तो अपनी सेवाएं अच्छे ढंग से दे सकेंगे.
डीआईजी ने पुलिसकर्मियों की नई ड्यूटी लगाने के आदेश दिए हैं. इनकी पहली शिफ्ट सुबह 8 से शाम 4 बजे, दूसरी शिफ्ट 4 बजे से रात 12 बजे और तीसरी 12 से सुबह 8 बजे तक के लिए लगेगी, इसी के अनुरुप रोस्टर तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं.
The post यूपी पुलिस के लिए सुखद खबर! अब कानपुर में 12 के बजाय 8 घंटे ही देनी होगी सेवा appeared first on AKHBAAR TIMES.