बॉलीवुड डायरेक्टर का तंज, कहा टीवी पर सज संवर कर आने से पहले मजदूरों के बारे में भी सोचें…

Share and Spread the love

कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन होने के बाद देश के गरीब और मजदूर तबके पर मानो दुखों का पहाड़ टूट पड़ा हो. कोरोना से कहीं ज्यादा भूख, परेशानी और हादसों की वजह से लोगों को अपनी जान गवांनी पड़ी है. मजदूरों के हालात बयान करने वाली रोजाना ऐसी कोई न कोई खबर आ ही आती है.
लॉकडाउन की वजह से प्रवासी मजदूरों के आगे जब रहने और खाने का संकट आया तो उन्हें अपने गांव घर की याद आई. मुश्किल की इस घड़ी में वो हर हाल में अपने घर पहुंचने के लिए सरकार की रोक के बाद निकल पड़े. रास्ते पर मजदूरों की हालत देखकर हर कोई ये कह सकता है कि हमारा सिस्टम पूरी तरह से फेल हो चुका है.
हजारों किलोमीटर का पैदल सफर कर लाखों की संख्या में मजदूर अपने घर जा रहे हें. ये नजारा किसी भी हाईवे पर आसानी से देखा जा सकता है. इनमें महिलाएं, बच्चें भी शामिल हैं. इस दौरान उन्हें कितनी मुसीबतों का सामना करना पड़ा ये बयान करना मुश्किल है.

मजदूरों की इसी व्यथा को लेकर बॉलीवुड डायरेक्टर अनुभव सिन्हा ने सरकार पर जोरदार निशाना साधा और कहा कि आप पूरी तरह फेल हो चुके हैं.
अनुभव सिन्हा ने अपने ट्वीट में लिखा कि उम्मीद करता हूं कि भारत सरकार पिछले 45 दिनों से टीवी देख रही होगी. वो अब भी अपने घर पहुंचने के लिए मीलों का सफर कर रहे हैं, गर्भवती महिलाएं, बच्चे बिना खाना-पानी और पैसों के ये सफर कर रहे हैं. कृप्या टीवी पर सज संवर कर आने से पहले एक बार उनके बारे में भी सोचें, आप पूरी तरह से विफल हो चुके हैं.
उनका ये ट्वीट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. कुछ लोग उनकी इस बात का समर्थन कर रहे हैं तो कुछ विरोध कर नसीहतें भी दे रहे हैं.

I hope the Government of India is watching TV past 45 days. They are still walking hundreds of miles to reach home. Pregnant women. Infants. Without food, water, money. Please think of them when you make your well groomed TV appearances. YOU HAVE FAILED MISERABLY!!!
— Anubhav Sinha (@anubhavsinha) May 14, 2020

The post बॉलीवुड डायरेक्टर का तंज, कहा टीवी पर सज संवर कर आने से पहले मजदूरों के बारे में भी सोचें… appeared first on AKHBAAR TIMES.