शिवसेना का आर्थिक पैकेज पर सवाल, पूछा क्या अभी भारत ‘आत्मनिर्भर’ नहीं?

Share and Spread the love

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए 20 लाख करोड़ रूपये के आर्थिक पैकेज की घोषणा की. उन्होंने आत्मनिर्भर होने का भी नारा दिया. अब शिवसेना ने आर्थिक पैकेज पर सवाल खड़ा किया है. साथ ही सवाल पूछा है कि क्या भारत अभी आत्मनिर्भर नहीं है.
शिवसेना के मुखपत्र सामना में कहा गया कि आत्मनिर्भर के इस नए रास्ते पर भारत उद्योगपतियों के देश से बाहर चले जाना वहन नहीं कर सकता है और इसके लिए कुछ समय तक ‘प्रवर्तन निदेशालय और केंद्रीय जांच ब्योरो जैसी राजनीतिक संस्थाओं पर विराम लगाया जाना चाहिए.
शिवसेना ने आगे कहा कि देश को बताया जा रहा है कि यह पैकेज लघु, छोटे और मध्यम प्रतिष्ठानों, गरीब श्रमिकों, किसानों और आयकर देने वाले मध्य वर्ग को फायदा पहुंचाएगा. आगे कहा गया कि केंद्र सरकार के अनुसार यह पैकेज 130 करोड़ भारतीय लोगों तक पहुंचेगा और देश आत्मनिर्भर बनेगा. क्या इसका मतलब भारत मौजूदा समय में आत्मनिर्भर नहीं है?
आगे कहा गया कि कोई भी देश संकट और संघर्षों से सीखने के बाद आगे बढ़ता है. आजादी से पहले भारत में एक सुई का भी उत्पादन नहीं होता था लेकिन 60 वर्षों में भारत विज्ञान, तकनीक, कृषि, कारोबार, रक्षा, उत्पादन और परमाणु विज्ञान क्षेत्र में आत्मनिर्भर बना. इसके साथ सवाल पूछा कि 20 लाख करोड़ रूपये वाले पैकेज के लिए धन कैसे जुटाया जाएगा.
The post शिवसेना का आर्थिक पैकेज पर सवाल, पूछा क्या अभी भारत ‘आत्मनिर्भर’ नहीं? appeared first on AKHBAAR TIMES.