कोटा छात्र: सरकार ने कहा कैसे लाएं, तेजस्वी बोले 2000 बसें देने के लिए तैयार, बताएं समय

Share and Spread the love

कोटा में फंसे बिहार के छात्रों को वापस लाने के लिए राजद नेता तेजस्वी यादव सरकार पर लगातार दबाव बना रहे हैं. आखिरकार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा जब तक गाइडलाइन्स जारी नहीं होती तब तक लाना संभव नहीं है. जिसके बाद बुधवार को केंद्र की ओर से इजाजत मिल गयी.
इसके बाद बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि इतने लोगों को कैसे लाया जाए और उन्होंने विशेष ट्रेन की मांग की. ऐसे में तेजस्वी यादव ने बिहार सरकार के सामने 2000 बसों की पेशकश करदी है.
तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार सरकार ने असमर्थता जताते हुए कहा है कि बाहर फंसे मजदूरों को वापस लाने के लिए सरकार के पास बसें नहीं है. हम सरकार को 2000 बसें सुपुर्द करने के लिए तैयार हैं. वो नोडल प्रशासनिक अधिकारीयों की निगरानी में इन बसों का प्रयोग कर सकते हैं. बसें पटना कब भेजनी है. बताया जाए.
आगे कहा कि विगत 15 सालों से सत्ता से चिपके असमर्थ-असहाय लोग कहते हैं कि बिहार सरकार के पास मात्र 500-600 बसे हैं. हम आपको गरीब मजदूरों की मदद के लिए उससे टीन गुणा अधिक बस सौंप रहे हैं. आप इन बसों को अपनी निगरानी में गृह मंत्रलाय के दिशा-निर्देशों का अनुपालन करते हुए प्रयोग कीजिए.

बिहार सरकार ने असमर्थता जताते हुए कहा है कि बाहर फँसे मज़दूरों को वापस लाने के लिए सरकार के पास बसें नहीं है।
हम सरकार को 2000 बसें सुपुर्द करने के लिए तैयार है। वो नोडल और प्रशासनिक अधिकारियों की निगरानी में इन बसों का प्रयोग कर सकते है। बसें पटना में कब भेजनी है।बताया जाए।
— Tejashwi Yadav (@yadavtejashwi) April 30, 2020

इससे पहले अपने एक अन्य ट्वीट में तेजस्वी ने सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि अगर यूपी सरकार महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान, एमपी, हरियाणा, पंजाब और दिल्ली में फंसे अपने राज्यवासियों को बसों द्वारा वापस बुला सकती है तो बिहार सरकार क्यों नहीं? आगे कहा कि जनादेश की डकैती कर बनी डबल इंजन सरकार क्या गरीबों के लिए इतना भी नहीं कर सकती. मुख्यमंत्री स्वयं जवाब दें.
The post कोटा छात्र: सरकार ने कहा कैसे लाएं, तेजस्वी बोले 2000 बसें देने के लिए तैयार, बताएं समय appeared first on AKHBAAR TIMES.