पीएम की अपील पर बोले चेतन भगत, कहा आत्मनिर्भरता का मतलब ये नहीं कि जबरन घटिया…

Share and Spread the love

कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन की वजह से हमारी अर्थव्यवस्था पर बहुत ही बुरा प्रभाव पड़ा है. बीते 50 से अधिक दिनों से देशभर में जरूरी सेवाओं को छोड़कर सबकुछ ठप पड़ा हुआ है. इतने दिनों में कितना नुकसान हुआ इसका आकलन करना बहुत मुश्किल है.
लॉकडाउन के बीच पांचवी बार देश को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से ये अपील की है कि वो ज्यादा से ज्यादा स्वदेसी उत्पादों को खरीदें. पीएम ने कहा था कि अब हमें आत्मनिर्भर बनना है. आने वाला समय भारत का होगा. उनकी अपील के बाद ये फैसला लिया गया कि सीएपीएफ कैंटीन में अब स्वदेसी उत्पाद ही मिलेंगे. पीएम की इस अपील पर लोग तरह तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं.
Image credit- Twitterमशहूर लेखक चेतन भगत ने पीएम की इस अपील पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि आत्मनिर्भरता का मतलब ये नहीं होना चाहिए कि उपभोक्ताओं को घटिया उत्पाद खरीदने के लिए मजबूर किया जाए.
उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर होने का मतलब ये होना चाहिए कि भारतीय उत्पादों को इतना शानदार बनाया जाए कि लोग दूसरे उत्पादों की जगह उनका चयन करें. बता दें कि विख्यात लेखक चेतन भगत सामाजिक विषयों पर खुलकर अपनी राय रखने के लिए जाने जाते हैं.

Self reliance should not mean forcing consumers to buy lo quality products.
Self reliance should mean making Indian products so good in quality that they are chosen over others.
— Chetan Bhagat (@chetan_bhagat) May 14, 2020

The post पीएम की अपील पर बोले चेतन भगत, कहा आत्मनिर्भरता का मतलब ये नहीं कि जबरन घटिया… appeared first on AKHBAAR TIMES.