बाजार व मॉल में दुकानें खोलने को लेकर केजरीवाल सरकार का केंद्र को सुझाव

Share and Spread the love

दिल्ली सरकार ने लॉकडाउन-4 के लिए कुछ प्रस्ताव तैयार कर लिए हैं. जिनमें कुछ बंदिशों के साथ बाजार के खुलने, सार्वजानिक परिवहन को सड़क पर उतारने और मजदूरों की आवाजाही सुनिश्चित करने पर जोर दिया गया है. दिल्ली सरकार की ओर से केंद्र सरकार को सुझाव दिए गए हैं.
केजरीवाल सरकार की ओर से कहा गया है कि 17 मई के बाद बाजारों, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, मॉल में दुकानों को ऑड-इवेन के आधार पर खोलने की अनुमति दी जाए. इसके अलावा बसों, मेट्रो, ऑटो, टैक्सियों को शहर में सख्त सोशल डिस्टेंसिंग के मानदंडों के साथ चलाया जाए.
वहीं दिल्ली सरकार ने कोविड-19 के कन्टेनमेंट जोन में किसी भी प्रकार की गतिविधयों की अनुमति नहीं दी. शहर के अंदर मजदूर आवाजाही कर सकते हैं. निर्माण कार्यों की अनुमति पहले से ही है. अधिकारीयों के मुताबिक उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ बैठक में इस पर विस्तार से चर्चा हुई है. उपराज्यपाल के सामने दिल्ली सरकार ने अपने प्रस्ताव को रखा है. अब इसे केंद्र सरकार के पास भेजा जाएगा.
केजरीवाल सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि केंद्र को भेजे जाने वाले प्रस्ताव में कमोवेश उन साड़ी चीजों का जिक्र किया गया है, जिन पर मुख्यमंत्री केजरीवाल ने गुरुवार दोपहर चर्चा की थी. सोशल डिस्टेंसिंग का का ख्याल रखने और घर से निकलने पर मास्क लगाना जरुरी होगा.
The post बाजार व मॉल में दुकानें खोलने को लेकर केजरीवाल सरकार का केंद्र को सुझाव appeared first on AKHBAAR TIMES.