अखिलेश ने विधानसभा का विशेष सत्र बुलने की उठाई मांग, कहा नौकरशाहों पर भरोसा ठीक नहीं, विपक्ष..

Share and Spread the love

Image credit- social mediaसमाजवादी पार्टी के मुखिया और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कोरोना संकट के समाधान के लिए विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने की मांग उठाई है. उन्होंने कहा कि कोरोना की लड़ाई लंबी चलने वाली है सिर्फ अधिकारियों पर भरोसा करना ठीक नहीं है, सरकार को विपक्ष का भी सुझाव लेना चाहिए.
अखिलेश यादव ने कहा कि विगत एक माह से ज्यादा समय बीत चुका है लॉकडाउन की अवधि में राज्य की जनता घरों में है. कुछ जनपदों में कोरोना का प्रकोप अभी भी जारी है. अस्पतालों में अन्य बीमारियों का इलाज नहीं हो पा रहा है. कोरोना इलाज के भय से जनता सहमी हुई है. जांच किट की पर्याप्त उपलब्धता के अभाव में मरीजों की सही-सही संख्या का भी पता नहीं चल रहा है.
उन्होंने कहा प्रशासनिक तालमेल की कमी की स्थिति यह है कि आगरा से रात में ही एक बस भर कर कोरोना पॉजिटिव को सैफई अस्पताल के लिए रवाना कर दिया, लेकिन सैफई के अस्पताल के प्रशासन को सूचना तक नहीं दी गई. सैफई में मरीज घंटों बाहर सड़क पर भर्ती के लिए इंतजार में बैठे रहे.

सपा मुखिया ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई लम्बी चलने वाली है, अभी तक राज्य सरकार केवल अधिकारियों के भरोसे है, विपक्ष संकट के समाधान में ऐसे सुझाव दे सकता है जिससे प्रभावी नियंत्रण होने में आसानी हो. इसके लिए विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने में दिक्कत नहीं हो सकती क्योंकि पहले भी गतवर्ष अक्टूबर 3 को राष्ट्रसंघ के विकास लक्ष्यों पर और नवम्बर 26 को संविधान दिवस पर विशेष अधिवेशन बुलाए जा चुके हैं.
अखिलेश यादव ने कहा कि लॉकडाउन की लम्बी अवधि में जनता की तकलीफें बढ़ी हैं. किसान पर बरसात और ओलावृष्टि से परेशान है, उसकी फसल को खरीद के लिए क्रय केन्द्र नहीं खुले हैं. दूसरे प्रांतों से पलायन कर बड़ी संख्या में श्रमिक आए हुए हैं. उद्योगधंधे बंद होने से बेरोजगारी बढ़ी है.
अभी तक लाखों श्रमिक एवं छात्र दूसरे राज्यों में फंसे हुए हैं. कानून व्यवस्था की स्थिति गम्भीर है. रोजी-रोटी के अभाव में हालात बिगड़ने की आशंका है. लोकतंत्र में जनहित सर्वोपरि है. सत्ता और विपक्ष की संयुक्त भूमिका से ही प्रदेश के समक्ष उत्पन्न गम्भीर समस्याओं का निदान हो सकता है.
The post अखिलेश ने विधानसभा का विशेष सत्र बुलने की उठाई मांग, कहा नौकरशाहों पर भरोसा ठीक नहीं, विपक्ष.. appeared first on AKHBAAR TIMES.