औरेय्या हादसे के मृतकों को आर्थिक मदद देगी समाजवादी पार्टी, अखिलेश ने किया बड़ा एलान

Share and Spread the love

कोरोना वायरस के बढ़तं संक्रमण को रोकने के लिए केंद्र सरकार के दिशानिर्देशानुसार देश में विगत 24 मार्च से ही लाकडाउन हैं. इस बीच अलग-अलग राज्यों से प्रवासी मजदूरों के वापस घर लौट रहे हैं. लेकिन इस बीचज भी हो रहे सड़क हादसों ने सभी का दिल दहलाकर रख दिया है.
हाल ही में मध्यप्रदेश के गुना में हुए भीषण हादसे के बाद अब यूपी के औरेय्या में शनिवार सुबह हुए भीषण सड़क हादसा सामने आया है. जहां फरीदाबाद से 81 मजदूरों को लेकर आ रहे खड़े ट्राला में डीसीएम ने टक्कर मार दी. इस हादसे में 24 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि 35 लोग गंभीर रुप से घायल है.
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मजदूर फरीदाबाद से गोरखपुर जा रहे थे. सूचना के बाद मौके पर डीएम और एसपी फोर्स सहित पहुंचे हैं. डीएम के मुताबिक सभी घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. औरेय्या के सीएमओ ने 23 लोगों की मौत की पुष्टि की है.

डीएम अभिषेक सिंह ने बताया कि 15 लोगों को सैफई मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है जिनकी हालत नाजुक बनी हुई है.
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा किउप्र के औरैया में सड़क हादसे में 24 से भी अधिक ग़रीब प्रवासी मज़दूरों की मौत पर अवर्णनीय दुख.
घायलों के लिए दुआएँ. सब कुछ जानकर… सब कुछ देखकर भी… मौन धारण करनेवाले हृदयहीन लोग और उनके समर्थक देखें कब तक इस उपेक्षा को उचित ठहराते हैं.
ऐसे हादसे मृत्यु नहीं हत्या हैं.
इसके कुछ देर बाद ही उन्होंने समाजवादी पार्टी की तरफ से प्रवासी मजदूरों को 1-1 लाख रुपये पार्टी की तरफे से देने का एलान किया. उन्होंने कहा किघर लौट रहे प्रवासी मज़दूरों के मारे जाने की ख़बरें दिल दहलानेवाली हैं. मूलत: ये वो लोग हैं जो घर चलाते थे. इसलिए समाजवादी पार्टी प्रदेश के प्रत्येक मृतक के परिवार को 1 लाख रु की मदद पहुँचाएगी.
नैतिक ज़िम्मेदारी लेते हुए निष्ठुर भाजपा सरकार भी प्रति मृतक 10 लाख रु की राशि दे.

 
The post औरेय्या हादसे के मृतकों को आर्थिक मदद देगी समाजवादी पार्टी, अखिलेश ने किया बड़ा एलान appeared first on AKHBAAR TIMES.