‘सड़कों पर दर्द झेल रहे’ प्रवासी मजदूरों को लेकर बीजेपी सांसद ने अमित शाह को लिखा पत्र, कहा ये लोग भी..

Share and Spread the love

IMAGE CREDIT-SOCIAL MEDIAदेश में इस समय कोरोना वायरस का संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है. इसके प्रकोप को रोकने के लिए ही देश को लाकडाउन किया गया है, विगत 24 मार्च से ही देश में लाकडाउन जारी है.
लाकडाउन में रोजगार ना होने की वजह से प्रवासी मजदूरों ने अपने घरों की ओर वापस लौटने में ही भलाई समझी. और जिसको जैसे बन पड़ा वो वैसे अपने आशियानों की ओर निकल पड़ा, कोई साधन से तो कोई पैदल ही सड़को को नाप रहा है. सोशल मीडिया में ऐसी कई तस्वीरें सामने आ रही है जो कि बेहद दर्द देने वाली है.
‘दे टेलीग्राफ’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक इसे ही देखते हुए बीजेपी सांसद ने गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है सांसद ने पत्र में अमित शाह से अनुरोध किया है कि वे प्रवासी श्रमिकों के लिए पीएम केयर्स फंड से 1000 करोड़ करोड़ रुपये आवंटित करें.
Image credit- social mediaअमित शाह को लिखा पत्र और कही ये भावुक कर देनी वाली बात
उन्होंने आगे लिखा कि ये परिवहन के रुप में खर्च किया जाए क्योंकि सड़कों पर सैकड़ों किलोमीटर पैदल चलने वाले मजदूरों की छवि राजनीतिक रुप से पार्टी को नुकसान पहुंचा सकती है. वहीं राज्यसभा सांसद ओमप्रकाश माथुर ने लिखा कि ये सब हमारे ही लोग है.
प्रवासियों की पीड़ा चर्चा का विषय बन गई है. पार्टी सूत्रों का इस मामले में कहना है कि ये एक संकेत था जिसका प्रतिकूल राजनीतिक प्रभाव भी हो सकता है.
सांसद ने आगे लिखा कि आपको पता होना चाहिए कि पिछले कई दिनों से हम लोग टीवी में देख रहे हैं, अखबार में पढ़ रहे हैं. प्रवासी श्रमिक एक राज्य से दूसरे राज्य की ओर पैदल ही जा रहे है. इसलिए मैं आपसे अपील करता हूं कि प्रवासियों के कल्याण के लिए 1000 करोड़ रुपये उनके परिवहन की व्यवस्था कर उन्हें सुरक्षित उनके घर पहुंचाने में भी किया जा सकता है.
The post ‘सड़कों पर दर्द झेल रहे’ प्रवासी मजदूरों को लेकर बीजेपी सांसद ने अमित शाह को लिखा पत्र, कहा ये लोग भी.. appeared first on AKHBAAR TIMES.