योगी सरकार ने प्रदेश में एनपीआर पर लगाई रोक, बताई ये बड़ी वजह

Share and Spread the love

सीएए, एनआरसी और एनपीआर को लेकर जो काम बड़े-बड़े विरोध प्रदर्शन न कर सके वो एक न दिखने वाले वायरस ने कर दिया. कोरोना वायरस के चलते अब एनपीआर का काम अगले आदेश तक यूपी में रोक दिया गया है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी में राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर के काम पर अगले आदेश तक रोक लगा दी.
सरकार की ओर से प्रमुख सचिव जितेंद्र कुमार ने आदेश जारी कर दिया है. इसमें कहा गया है कि एनपीआर 2021 के पहले चरण के काम को फिलहाल रोक दिया गया है. ये आदेश प्रदेश के सभी मंडलायुक्तों और जिलाधिकारियों को भेज दिए गए हैं. बता दें कि कोरोना वायरस के चलते पूरी दुनिया में बड़े बदलाव देखने को मिल रहे हैं.
image credit- social mediaभारत में बीते 25 मार्च से लॉकडाउन की स्थिती है. लॉकडाउन का तीसरा चरण 17 मई को समाप्त हो रहा है मगर आगे ये कबतक और कैसे जारी रहेगा ये कहना अभी मुश्किल है. कोरोना और लॉकडाउन के चलते केंद्रीय गृहमंत्रालय ने अपने आदेश में कहा था कि 2021 की जनगणना के पहले चरण का काम फिलहरल शुरू नहीं हो पाएगा.
लॉकडाउन के बाद से ही इन कामों पर रोक लगाने के आदेश जारी कर दिए गए थे. इसी आदेश पर अमल करते हुए आज उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने भी अपना आदेश जारी कर दिया. याद रहे कि सीएए, एनआरसी और एनपीआर को लेकर देशभर में जोरदार प्रदर्शन हुए थे. इसके बाद सरकार ने कहा था कि हम एक कदम भी पीछे नहीं हटेंगे.

Work for National Population Register (NPR) 2021 postponed in Uttar Pradesh in view of #COVID19 pandemic. pic.twitter.com/CXVOfScsou
— ANI (@ANI) May 16, 2020

The post योगी सरकार ने प्रदेश में एनपीआर पर लगाई रोक, बताई ये बड़ी वजह appeared first on AKHBAAR TIMES.