“शराब से हाथ धोने से वायरस साफ हो जाता है, तो पीने से गले के भी वायरस साफ हो जाएंगे” कांग्रेस विधायक के बिगड़े बोल

Share and Spread the love

जयपुर के सांगोद से कांग्रेस विधायक भरत सिंह ने राज्य सरकार से मांग की है कि सरकार को लाकडाउन के दौरान शराब की दुकानों को खोलने की अनुमति दे देनी चाहिए. इस दौरान उन्होंने कहा कि कोविड-19 का वायरस शराब से हाथ धोने से साफ हो जाता है तो शराब को पीने से गले के वायरस साफ हो जाएंगे.
विधायक भरत सिंहग ने बकायदा सीएम को एक पत्र लिख मांग की है ये पत्र अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. उन्होंने लाकडाउन के दौरान सरकार को हो रहे आर्थिक नुकसान का जिक्र करते हुए कहा कि शराब वैसे भी बदनाम चीज है. इसलिए ऐसे समय में केंद्र सरकार को इसकी बिक्री की छूट राज्य को कभी नहीं देगी.

प्रदेश की सरकार को इस पर निर्णय लेना होगा. आर्थिक घाटे से राज्य सरकार की कमर टूट रही है. वहीं इस समय शराब के ना मिलने से अवैध धंधा भी खूब पनप रहा है. कहा कि प्रदेश में लाकडाउन के दौरान जहां अपराधों में कमी आई है तो वहीं शराब के ना मिलने से अवैध धंधा खूब पनप रहा है. इसका धंधा करने के लिए ये स्वरोजगार योजना बन गई है, शराब माऱफियाओं के लिए ये पैसा कमाने का सुनहरा अवसर बन गया है.
अपने द्धारा सीएम को लिखे इस पत्र में उन्होंने कहा कि बाजार में इस समय शराब की मांग हैं और पीने वाले लोग इस बात का स्वागत कर रहे हैं. सरकार को राजस्व की हानि भी हो रही है. इसके साथ ही ये भी कहा कि पीने वालों के स्वास्थ्य को भी खतरा हो रहा है.

कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री ने इस पत्र में शराब से हो रही मौत की खबरों का भी अपने पत्र में हवाला दिया है. इसके साथ ही बढ़ाई गई एक्साइज ड्यूटी का जिक्र करते हुए राजस्थान को शराब से होने वाले 12 हजार करोड़ के लक्ष्य के बारे में भी अवगत कराते हुए कहा कि लाकडाउन के चलते ये लक्ष्य होना मुश्किल हैं.
The post “शराब से हाथ धोने से वायरस साफ हो जाता है, तो पीने से गले के भी वायरस साफ हो जाएंगे” कांग्रेस विधायक के बिगड़े बोल appeared first on AKHBAAR TIMES.