दिल्ली की सड़कों पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष की दिखी सादगी, कुछ इस अंदाज में मजदूरों से की बातचीत

Share and Spread the love

image credit-social mediaकांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को दिल्ली की सड़कों पर प्रवासी मजदूरों का हाल जानने के लिए निकले. राहुल गांधी इस दौरान दिल्ली के सुखदेव विहार फ्लाइओवर के पास ठहरे कुछ प्रवासी मजदूरों से मिले और फुटपाथ पर ही बैठकर उन्होंने उन लोगों से बातचीत की.
इस दौरान उन्होंने लोगों की परेशानियों को जानने का प्रयास किया. ये मजदूर पैदल ही अपने आशियाने की ओर जा रहे थे. राहुल ने इनसे बैठकर हालचाल पूछा. इस दौरान राहुल गांधी भारतीय युवा कांग्रेस और दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी को दिल्ली में फंसे हुए प्रवासी मजदूरों और कामगारों को सुरक्षित वापसी करने के निर्देश दिए. जिसके बाद उन कामगारों को गाड़ियों से उनके घर भेजा गया.
इस दौरान वहां पर मौजूद एक श्रमिक ने बताया कि वो हरियाणा से आ रहा है और उन्हें झांसी तक के लिए जाना है लेकिन किसी प्रकार का कोई कोई साधन नहीं हैं, उसके पास पैसे भी नहीं हैं कि वो साधन का इंतजाम करा सके. इसके बाद उनको साधन से घर भिजवाने का काम किया गया.
कोरोना काल के इस संकट में लाकडाउन के बीच राहुल गांधी ट्वीट और प्रेसवार्ता कर सरकार तक अपनी बातों को पहुंचाते रहते हैं. राहुल ने शनिवार को क्षेत्रीय मीडिया के संवाददाताओं से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने सरकार से कहा कि वो मजदूरों के लिए साहूकार की तरह काम करना बंद करें.
मजदूरों को ऋण की जगह उनको नकद रकम का इंतजाम कराया जाए. राहुल गांधी ने सरकार के पैकेज पर सवाल उठाते हुए कहा कि जब बच्चे को चोट लगी हो मां उसे कर्ज नहीं देती बल्कि मां उसके साथ खड़ी होती है. आज मजदूरों को पैसे की सख्त जरुरत है.

Delhi: Congress leader Rahul Gandhi interacted with migrant labourers who were walking near Sukhdev Vihar flyover to return to their home states. Party volunteers later arranged vehicles to take them to their homes. A labourer, Monu says “Coming from Haryana,have to go to Jhansi” pic.twitter.com/SMbnejiZpK
— ANI (@ANI) May 16, 2020

The post दिल्ली की सड़कों पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष की दिखी सादगी, कुछ इस अंदाज में मजदूरों से की बातचीत appeared first on AKHBAAR TIMES.