योगी सरकार का आदेश, पैदल ट्रक में आ रहे मजदूरों की नहीं होगी राज्य में एंट्री

Share and Spread the love

लॉकडाउन होने के बाद प्रवासी मजदूर अपने गृह राज्य के लिए पलायन कर रहे हैं. लगातार प्रवासी मजदूर को पैदल, साइकिल, रिक्सा अदि से घर जाते हुए देखा जा रहा है. इस बीच उत्तर प्रदेश सरकार ने एक निर्देश जारी किया. जिसके तहत अब उत्तर प्रदेश की सीमा में प्रवासी मजदूर अवैध वाहनों, बाइक से या पैदल चलकर नहीं आ सकेंगे.
वरिष्ठ पुलिस अधिकारीयों को जारी आदेश में स्पष्ट तौर पर सीएम योगी ने कहा कि किसी भी प्रवासी नागरिकों को पैदल, अवैध या असुरक्षित गाड़ियों से यात्रा न करने दिया जाए.
उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि सीएम योगी ने औरेय सड़क हादसे पर संवेदना व्यक्त करते हुए सभी वरिष्ठ अधिकारीयों को निर्देश दिया है कि किसी भी प्रवासी नागरिक को पैदल, अवैध या असुरक्षित वाहनों से यात्रा न करने दिया जाए.
उन्होंने कहा कि बॉर्डर पर प्रवासियों के लिए 200 बसें जिलों में व्यवस्थित की गयी हैं. उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश में अब तक 449 ट्रेनें आ चुकी हैं. ये संख्या देशभर मेंस अबसे अधिक है. इन ट्रेनों के जरिए 5 लाख 64 हजार लोग यात्रा कर चुके हैं. राज्य की सीमा में पैदल, दो पहिया वाहन और ट्रक के जरिए किसी भी प्रवासी व्यक्ति आने की अब इजाजत नहीं होगी.
मुख्य सचिव ने निर्देश दिया कि प्रव्सियों को क्वारंटाइन, शेल्टर होम या अन्य जिलों में भेजे जाने के लिए पर्याप्त संख्या में प्राइवेट और स्कूल बसों की व्यवस्था कराई जाए. अगर व्यक्ति पैदल आते रोककर हैं तो उन्हें वहीं रोककर स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आदेशों के अनुरूप कार्रवाई की जाए. कहा कि किसी भी प्रवासी को सड़क या रेलवे लाइन पर न चलने दिया जाए.
The post योगी सरकार का आदेश, पैदल ट्रक में आ रहे मजदूरों की नहीं होगी राज्य में एंट्री appeared first on AKHBAAR TIMES.