अमेरिकी कंपनी का दावा, ढूंढ लिया कोरोना का इलाज, 100 फीसदी दवा का असर

Share and Spread the love

कोरोना वायरस महामारी की वजह से दुनिया रुक गयी है. इस नई बीमारी ने दुनिया को बेहाल कर रखा है. विश्वभर में करीब 47 लाख लोग अब तक इस महामारी से संक्रमित हो चुके हैं. कई देश कोरोना वायरस की वैक्सीन बनाने का प्रयास कर रहे हैं. इस बीच अमेरिकी कंपनी ने दावा किया है कि उसकी दवा 100 फीसदी असर कर रही है.
कैलीफोर्निया की बायोटेक कंपनी सोरेन्टो थेरापियुटिक्स (sorrento therapeutics) का कहना है कि उन्होंने STI-1499 नाम की एंटीबॉडी तैयार की है. कंपनी ने कहा कि पेट्री डिश एक्सपेरिमेंट से ये पता चला है कि ये एंटीबॉडी कोरोना वायरस को इंसानों के सेल्स में संक्रमण फैलाने से 100 फीसदी रोक देता है.
यह कंपनी न्यूयॉर्क के माउंट सिनई स्कूल ऑफ़ मेडिसन के साथ मिलकर कई एंटीबॉडी तैयार करने पर काम कर रही है. ऐसा विचार है कि कई एंटीबॉडी को मिलकार ‘दवा का कॉकटेल’ तैयार किया जाए.
डेली मेल के मुताबिक कंपनी ने कहा है कि वह एक महीने में 2 लाख एंटीबॉडी डोज तैयार कर सकती है. इस एंटीबॉडी के इस्तेमाल की इजाजत के लिए अमेरिका फ़ूड एंड ड्रैग एडमिनिस्ट्रेशन को एप्लीकेशन भेजा है. कंपनी के सीईओ हेनरी के मुताबिक यह 100 फीसदी कारगर है. उन्होंने कहा कि हम कहना चाहते हैं कि इसका इलाज है. यह इलाज 100 फीसदी कारगर है.
उन्होंने कहा कि अगर आपके शरीर में वायरस को न्यूट्रलाइज करने के लिए एंटीबॉडी होते हैं तो फिर सोशल डिस्टेंसिंग की आवश्यकता नहीं होगी, फिर पाबंदियों को हटाया जा सकता है.
The post अमेरिकी कंपनी का दावा, ढूंढ लिया कोरोना का इलाज, 100 फीसदी दवा का असर appeared first on AKHBAAR TIMES.