प्रवासी मजदूरों को घर पहुंचाने के लिए रेल मंत्री पियूष गोयल का बड़ा ऐलान

Share and Spread the love

देश में लॉकडाउन की वजह से प्रवासी मजदूर अपने घरों को लौट रहे हैं. रेल और बस सेवा बंद होने की वजह से पैदल, साइकिल, रिक्शा या अन्य किसी साधन से प्रवासी घर पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं. इस बीच रेल मंत्री पियूष गोयल ने कहा है कि वह देश के हर जिले में श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाने के लिए तैयार हैं, जहां के लोग किसी दूसरे राज्यों में फंसे हुए हैं.
रेल मंत्री के मुताबिक इसके लिए जिलों के डीएम कलेक्टर ऐसे लोगों के नाम और गंतव्य रेलवे स्टेशन की जानकारी अपने राज्य के नोडल ऑफिसर के जरिए बताएं. जिसके बाद रेलवे सम्बंधित स्टेशन के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेनों की व्यवस्था करेगा.
यह जानकारी रेल मंत्री पियूष गोयल ने ट्वीट कर दी. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि प्रवासी मजदूरों को बड़ी राहत पहुंचाने के उद्देश्य से भारतीय रेलवे देश के किसी भी जिले से ‘श्रमिक स्पेशल’ ट्रेन चलाने को तैयार है. इसके लिए जिला कलेक्टर को फंसे हुए श्रमिकों के नाम वन उनके गंतव्य स्टेशन की लिस्ट तैयार कर राज्य के नोडल ऑफिसर के माध्यम से रेलवे को आवेदन करना होगा.

प्रवासी मजदूरों को बड़ी राहत पहुंचाने के उद्देश्य से भारतीय रेलवे देश के किसी भी जिले से ‘श्रमिक स्पेशल’ ट्रेन चलाने को तैयार है।
इसके लिये जिला कलैक्टर को फंसे हुए श्रमिकों के नाम, व उनके गंतव्य स्टेशन की लिस्ट तैयार कर राज्य के नोडल ऑफिसर के माध्यम से रेलवे को आवेदन करना होगा।
— Piyush Goyal (@PiyushGoyal) May 16, 2020

एक दिन पहले रेल मंत्रालय ने राज्यों से कहा था कि रेलवे हर दिन 300 ट्रेनें चला सकता है. जिसके लिए राज्यों को अपनी तरफ से इजाजत देने की जरूरत है.
The post प्रवासी मजदूरों को घर पहुंचाने के लिए रेल मंत्री पियूष गोयल का बड़ा ऐलान appeared first on AKHBAAR TIMES.