योगी सरकार के पूर्व मंत्री ओमप्रकाश राजभर को मिली जान से मारने की धमकी

Share and Spread the love

उत्तर प्रदेश सरकार में पूर्व कैबिनेट मंत्री के पद को सुशोभित करने वाले सुभाससपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर को जान से मारने की धमकी मिली है. इस मामले में गाजीपुर के कासिमाबाद थाने में प्राथमिकी भी दर्ज कराई गई है. मामले में अज्ञात को आरोपी बनाया गया है.
पूर्व मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने बताया कि 14 मई को कासिमाबाद जाते समय परजीपाह गांव के समीप दिन में 12 बजकर 20 मिनट पर उवके फोन पर किसी ने फोन किया था. फोन उठाते ही उसके द्धारा अपशब्द कहते हुए जाने से मारने की धमकी दी गई.

गौरतलब है कि इसके पहले भी उनक बेटे को धमकी दी जा चुकी है.ओमप्रकाश राजभर योगी सरकार में पिछड़ा वर्ग कल्याण और दिव्यांग जन कल्याण मंत्री थे, उन्हें बर्खास्त कर दिया गया था, राजभर की पार्टी के इस समय 4 विधायक हैं. यूपी के राजभर समुदाय में ओमप्रकाश राजभर की अच्छी पकड़ मानी जाती है.
राजभर जाति जो कि मछली पालन और खेतीबाड़ी से जुडी जाति है. राजभर समुदाय उन 17 जातियों में हैं जिनको अखिलेश सरकार ने अनुसूचित जाति में शामिल करने का प्रस्ताव दिया था. जिसे वोट बैंक की राजनीति मानते हुए अदालती रोक के बाद केंद्र सरकार ने होल्ड पर रख दिया था. यूपी में इस बिरादरी की जनसंख्या लगभग 12 लाख के करीब है.
The post योगी सरकार के पूर्व मंत्री ओमप्रकाश राजभर को मिली जान से मारने की धमकी appeared first on AKHBAAR TIMES.