18 मई से 31 मई तक इन कामों पर रहेगा पूर्ण रुप से प्रतिबंध, देखे सूची

Share and Spread the love

कोरोना संकट से निपटने के लिए केंद्र सरकार ने चौथे चरण के लिए लाकडाउन की घोषणा कर दी है, लाकडाउन 4.0 के लिए केंद्र सरकार की ओर से नई गाइडलाइंस जारी कर दी गई है, हालांकि इस बार केंद्र सरकार की ओर से कई चीजों में ढील दी गई है. इनमें दुकानों से लेकर दफ्तरों को शामि किया गया है. लेकिन अभी भी कई चीजें ऐसी है जिस पर प्रतिबंध बरकरार रखा गया है.
ये सब रहेंगें बंद
अगर आप लेट नाइट कहीं पर जाने का विचार बना रहे हैं तो इस विचार को तुरंत बदल दीजिए. क्योंकि शाम 7 बजे से सुबह 7 बजे तक आप घर से बाहर नहीं निकल पाएंगे, इस दौरान पूर्ण प्रतिबंध जारी रहेगा.
बुजुर्ग, प्रेग्नेंट महिलाएं और 10 साल के छोटे बच्चे फिलहाल किसी भी समय घर से बाहर नहीं निकल पाएंगे. क्योंकि सबसे ज्यादा कोरोना से संक्रमित होने का खतरा इनको ही है.
अगर आप यात्रा का विचार कर रहे हैं तो इस विचार को त्याग दीजिए, क्योंकि इस समय सभी घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों को रद्द कर दिया गया है.
18 से 31 मई तक ट्रेन और मेट्रो सेवा दोनों ही बंद हैं, इस दौरान सिर्फ श्रमिक स्पेशल ट्रेनें ही चलेंगी.
रेस्टोरेंट, बार, पब, काफी शाप में दोस्तों संग अगर पार्टी करने का विचार बना रहे हैं तो इस प्लान को 31 मई तक के लिए कम से कम छोड़ दीजिए.
लाकडाउन में घर पर बैठे-बैठे अगर पेट निकल रहा है ऱऔ आप जिम जाकर वजन घटाना चाहते हैं तो इसको आप कम से कम 31 मई तक के लिए त्याग दीजिए, क्योंकि जिम बंद रहेंगे.
माल में जाकर अगर आप मूड को फ्रेश करने का मन बना रहे है तो फिलहाल इस परिस्थिति में मुमकिन नहीं हैं.
स्कूल-कालेज और कोचिंग संस्थान भी आगामी 31 मई तक के लिए बंद रहेंगे.
धार्मिक स्थलों को भी 31 मई तक बंद रखने के लिए आदेश दिए गए हैं.
The post 18 मई से 31 मई तक इन कामों पर रहेगा पूर्ण रुप से प्रतिबंध, देखे सूची appeared first on AKHBAAR TIMES.