सीएम शिवराज सिंह चौहान ने फेंकी गुगली, अब क्या करेंगी सीएम ममता बनर्जी?

Share and Spread the love

image credit-social mediaमध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पं बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को एक चिट्ठी लिखी है. इसमें उन्होंने मध्यप्रदेश के इंदौर में पं बंगाल के उन तमाम मजदूरों का जिक्र किया है जो लाकडाउन के कारण यहां फंसे हुए हैं. शिवराज सिंहग चौहान ने चिट्ठी में लिखा है कि ये मजदूर अपने घरों को वापस जाना चाहते हैं.
लेकिन इंदौर से बंगाल के विभिन्न शहरों की दूरी ज्यादा होने की वजह से वे नहीं जा रहे हैं, जो निजी वाहनों से जाना भी चाहते बैं कि उनके लिए ऐसा कर पाना मुश्किल है क्योंकि सफर काफी लंबा है.

लिहाजा इस मामले में शिवराज सिंह चौहान ने ममता बनर्जी से अनुरोध किया है कि वे रेल मंत्रालय से इस संबंध में बात करें, रेल मंत्रालय से वे अनुरोध करें कि इंदौर से कोलकाता के बीच एक स्पेशल ट्रेन चलाई जाए. ताकि इन मजदूरों को अपने घर पहुंचाया जा सके.
गौरतलब है कि कोरोना संकट को लेकर केंद्र सरकार और राज्य सरकार के बीज पहले से ही तनातनी जारी है. शिवराज सिंह चौहान की चिट्ठी के बाद अब ममता बनर्जी के पास दो ही विकल्प बचते हैं.
पहला ये कि वे रेलमंत्रालय से अनुरोध करें कि इंदौर में फंसे हुए मजदूरों को पं बंगाल भेजने के लिए विशेष ट्रेनों का प्रबंध किया जाए.या तो वे शिवराज सिंह चौहान की चिट्ठी को नजर अंदाज कर दें. इस स्थिति में अगर वह चिट्ठी को नजरअंदाज कर देते हैं तो उनके ऊपर प्रवासी मजदूरों के साथ अनदेखी के आरोप लगेंगे.
The post सीएम शिवराज सिंह चौहान ने फेंकी गुगली, अब क्या करेंगी सीएम ममता बनर्जी? appeared first on AKHBAAR TIMES.