क्या बीजेपी को एक बार फिर छोड़ने वाले हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया, जानें आखिर क्या है सच?

Share and Spread the love

हाल ही में भाजपा को ज्वाइन करने वाले कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया क्या एक बार फिर कांग्रेस रिटर्न करने वाले हैं. सोशल मीडिया पर एक तस्सवीर को लेकर ऐसा दावा किया जा रहा है कि वो एक बार फिर से कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं.
ट्विटर पर “india tv(@indiatvpoll) नाम के एक ट्विटर हैंडल से ये दावा किया जा रहा है. इस ट्विटर हैंडल पर जिस फोटो का इस्तेमाल किया गया है वो लोगो इंडिया टीवी न्यूज चैनल जैसा ही है.
इस ट्वीट में लिखा गया है कि सूत्रों के हवाले से खबर- ज्योतिरादित्य सिंधिया सोमवार तक भाजपा छोड़ने की तैयारी में, बोले-मंत्री बनाओ या परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहें शिवराज, इनके कारण इज्जत भी गई और कुछ मिला भी नहीं, मामा और मोदी ने मिलकर फंसाया. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस ट्वीट का आर्काइव्ड वर्जन देखा जा सकता है.
IMAGE CREDIT-SOCIAL MEDIAस्टोरी लिखे जाने तक इस ट्वीट को 11000 से ज्यादा यूजर्स ने लाइक किया है और 2700 से ज्यादा बार इसे रिट्वीट किया जा चुका है. सोशल मीडिया यूजर ये समझ रहे हैं कि ये ट्वीट न्यूज चैनल इंडिया टीवी का है इस कारण लोग इसे फेसबुक पर भी खूब शेयर कर रहे हैं.
इंडिया टुडे के एंटी फेक न्यूज वार रुम ने पाया कि जिस ट्विटर हैंडल से इस ट्वीट को किया गया है वो इंडिया टीवी का आधिकारिक ट्विटर हैंडल नहीं हैं. गौरतलब है कि इस हैंडल के परिचय में ये स्पष्ट रुप से लिखा गया है कि ये पैरोडी अकाउंट हैं. इसकी प्रोफाइल फोटो में भी इंडिया टीवी के लोगो के साथ फर्जी लिखा हुआ है.

सिंधिया के पीए पुरुषोत्तम पराशर ने AFWA को बताया कि वायरल हो रहा ये ट्वीट फर्जी है. और इस तरह के कई आर्टिकल भी सोशल मीडिया पर शेयर किए जा रहे है. पराशर ने कुछ अखबारों की क्लिपिंग भेजी, कहा कि इनमें दावा किया जा रहा है कि सिंधिया और बीजेपी में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. पराशर ने कहा कि ये खबरें निराधार हैं, इन्हें कांग्रेस ने छपवाया और प्रसारित करवाया है.
The post क्या बीजेपी को एक बार फिर छोड़ने वाले हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया, जानें आखिर क्या है सच? appeared first on AKHBAAR TIMES.