प्रियंका गांधी का ये प्रस्ताव योगी सरकार ने किया स्वीकार, पत्र लिखकर मांगा विवरण

Share and Spread the love

कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन की वजह से प्रवासी मजदूरों के आगे रहने और खाने का संकट आया तो वो अपने घर के लिए चल पड़े. मजदूरों की वापसी को लेकर सरकारी इंतेजाम नाकाफी साबित हुए और लोगों को खूब परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इस मामले में राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप भी खूब हो रहे हैं.
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचाने के लिए 1000 बसों के परिचालन की अनुमति मांगी थी. उन्होंने कहा था कि अगर सरकार इजाजत दे तो कांग्रेस अपने खर्चे से मजदूरों को उनके घर तक पहुंचाने का काम करे.
योगी सरकार ने प्रियंका गांधी की मांग को स्वीकार करते हुए उनसे 1000 बसों और चालकों का विवरण मांगा है. योगी सरकार के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी प्रियंका गांधी के निजी सचिव को पत्र का जवाब देते हुए लिखा कि प्रवासी मजदूरों के संबंध में 16 मई 2020 के आपके प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया गया है.
Image credit- social mediaआप अविलंब 1000 बसों और उनके चालक-परिचालकों का विवरण उपलब्ध कराने का कष्ट करें ताकि उनका उपयोग प्रवासी मजदूरों की सेवा में किया जा सके.
बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने दावा किया था कि अगर सरकार इजाजत दे तो हम अपने खर्चे पर बसें चलवाकर मजदूरों को उनके घर तक पहुंचाने में सहयोग करें. इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मजदूरों के लिए चलाई जाने वाली ट्रेन का किराया भी दिया है.

उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा को लिखते हुए प्रवासियों के लिए 1000 बसों के उनके प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है। बिना देर किए 1000 बसों और ड्राइवरों का विवरण मांगा है। pic.twitter.com/6eR9xCqQJj
— ANI_HindiNews (@AHindinews) May 18, 2020

The post प्रियंका गांधी का ये प्रस्ताव योगी सरकार ने किया स्वीकार, पत्र लिखकर मांगा विवरण appeared first on AKHBAAR TIMES.