सीएम योगी का बड़ा आदेश, प्रवासी मजदूरों से न लिया जाए बस व ट्रेन का किराया

Share and Spread the love

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रवासी मजदूरों और गरीबों को बड़ी राहत देते हुए अधिकारियों को ये निर्देश जारी किया कि अपने घर वापस आ रहे किसी भी श्रमिक से किराए की कोई धनराशि न वसूल की जाए. यूपी सरकार के इस आदेश का फायदा यूपी आने वाले श्रमिकों को मिलेगा.
सोमवार को लॉकडाउन की समीक्षा बैठक में उन्होंने अफसरों को प्रवासी मजूदरों की सुरक्षित व ससम्मान वापसी की सुनिश्चित करने का निर्देश जारी करते हुए कहा कि ये देखा जाए कि कोई भी पैदल, बाइक, ट्रक या अन्य किसी साधन से असुरक्षित यात्रा न करने पाए. प्रदेश आने वाले किसी भी कामगार से किराया न वसूला जाए.

उन्होंने कहा कि पिछले एक सप्ताह में 590 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें देश के अलग-अलग राज्यों से आई हैं. यूपी रोडवेज की लगभग 12 हजार बसें लोगों को उनके घर पहुंचाने के काम में लगी हुई हैं. सरकार की ये कोशिश है कि कोई भी व्यक्ति असुरक्षित सफर न करे. सब अपने घर सही सलामत पहुंचे इसके लिए व्यवस्थाएं तेज कर दी गई हैं.
बता दें कि औरैया हादसे से सबक लेते हुए सरकार ने ये सख्ती करते हुए ये कहा था कि पैदल या अन्य साधनों से वापस आ रहे प्रवासी मजदूरों के साधन की उचित व्यवस्था की जाए.
The post सीएम योगी का बड़ा आदेश, प्रवासी मजदूरों से न लिया जाए बस व ट्रेन का किराया appeared first on AKHBAAR TIMES.