1000 बसों के मामले पर यूपी में सियासत तेज, कांग्रेस ने सरकार पर लगाया ये बड़ा आरोप

Share and Spread the love

प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचाने के लिए कांग्रेस पार्टी की ओर से 1000 बसों को देने की पेशकश के बाद उत्तर प्रदेश में सियासी उठापटक तेज हो गई है. बीजेपी और कांग्रेस दोनों की ओर से एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाने का सिलसिला शुरू हो गया है.
यूपी सरकार ने कांग्रेस से 1000 बसों के परमिट, फिटनेस, चालकों-परिचालकों का विवरण मांगने के बाद ये आरोप लगाया कि इनमें दिए गए वाहनों के नंबर फर्जी हैं. सरकार के आरोपों का जवाब देते हुए कांग्रेस पार्टी ने यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी पर इस मुश्किल समय में भी राजनीति से प्रेरित होकर काम करने का आरोप लगा दिया.

कांग्रेस नेताओं को कहना है कि सरकार मजदूरों की परेशानी को लेकर संवेदनशील है ही नहीं. वो ये नहीं चाहती कि कांग्रेस पार्टी उनकी मदद करे.
बिहार युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ललन कुमार का कहना है कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार अभी भी तानाशाही रवैया अपना रही है. उन्होंने कहा कि ये समय बहुत ही कठिन है, सरकार को ऐसे समय में राजनीति न करके मजदूरों को उनके घर भिजवाने की व्यवस्था करनी चाहिए, अगर कांग्रेस पार्टी इसमें सहयोग कर रही है तो सरकार को सहयोग लेने में क्या दिक्कत है.
बिहार प्रदेश युवा कांग्रेस के पूर्व महासचिव शाकिर अली ने कहा कि उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी का रवैया कहीं से संतोषजनक नहीं है. वो हर संभव प्रयास कर रहे हैं जिससे हम थक के बैठ जाएं और सरकार आराम से सिर्फ जुमलेबाज़ी करती रहे, लेकिन हम कांग्रेस पार्टी के सिपाही है हमने जब गोरों के दाँत खट्टे कर दिए तो इन चोरों का क्या है.

Congress leader Priyanka Gandhi Vadra has written to Awanish Awasthi, Uttar Pradesh Additional Chief Secretary (Home) saying ‘we received your letter via email late night at 11:40 pm asking us to handover 1000 buses along with required documents in Lucknow at 10 am’. (1/2) pic.twitter.com/R1JAFFrW5i
— ANI UP (@ANINewsUP) May 18, 2020

The post 1000 बसों के मामले पर यूपी में सियासत तेज, कांग्रेस ने सरकार पर लगाया ये बड़ा आरोप appeared first on AKHBAAR TIMES.