1000 बसों पर गरमाई यूपी में सियासत, मायवती ने कहा- अगर कांग्रेस के पास सच में हैं बसें तो…

Share and Spread the love

मजदूरों के लिए कांग्रेस पार्टी के 1000 बसों के प्रस्ताव पर उत्तर प्रदेश में सियासत गरमा गयी है. सोमवार को सीएम योगी के इन बसों की सूची को लेकर सवल उठाए जाने के कुछ ही घंटों पर कांग्रेस ने बसों की सूची सरकार को सौंप दी थी. अब बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती की इन बसों को लेकर प्रतिक्रिया आई है.
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सरकार के सामने 1000 बसों के चलाने की अनुमति मांगी थी. जिसका इंतजाम कांग्रेस पार्टी करेगी. जिसके बाद कांग्रेस द्वारा बसों की सूची सौंपे जाने के बाद सरकार ने अनुमति भी दे दी है.
क्या कहा मायावती ने?
मंगलवार को बसपा सुप्रीमों मायावती ने कहा कि केंद्र सरकार से अपील है कि वह राज्यों की आर्थिक स्थिति को खास ध्यान में रखकर और मानवता व इंसानियत के नाते भी खुद अपने खर्च से श्रमिक प्रवासियों को बसों वन ट्रेनों अदि से सुरक्षित भिजवाने के लिए जरुर सकरात्मक कदम उठाए.

1. केन्द्र सरकार से अपील है कि वह राज्यों की आर्थिक स्थिति को खास ध्यान में रखकर तथा मानवता व इन्सानियत के नाते भी खुद अपने खर्च से श्रमिक प्रवासियों को बसों व टेªनों आदि से सुरक्षित भिजवाने के लिए जरूर सकारात्मक कदम उठाए। 1/3
— Mayawati (@Mayawati) May 19, 2020

आगे उन्होंने कहा कि इसके साथ ही राज्यों की सरकार से भी यह कहना है कि वे अपने-अपने राज्यों में श्रमिक प्रवासियों की खाने व ठहरने तथा उन्हें सरल प्रक्रिया के जरिए बसों व ट्रेनों अदि से भेजने की उचित व्यवस्था करें. अगर कांग्रेस पार्टी के पास वास्तव में 1000 बसें हैं तो उन्हें लखनऊ भेजने में कतई भी देरी नहीं करनी चाहिए. क्योंकि यहां भी श्रमिक प्रवासी लोग भारी संख्या में अपने घरों में जाने का काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.
The post 1000 बसों पर गरमाई यूपी में सियासत, मायवती ने कहा- अगर कांग्रेस के पास सच में हैं बसें तो… appeared first on AKHBAAR TIMES.