योगी सरकार ने हेयर सैलून खोलने की दी इजाजत, माननी होगी ये शर्त

Share and Spread the love

कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लगाए गए लॉकडाउन-4 के लिए केंद्र सरकार की ओर दिशानिर्देश जारी होने के बाद उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने हेयर सैलून को लेकर भ्रम की स्थिती साफ करते हुए शर्तों के साथ खोलने की इजाजत दे दी है.
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक हेयर सैलून में सिर्फ बाल काटने की इजाजत होगी. मसाज, स्पा की पूरी तरह से मनाही होगी. सैलून में काम करने वालों को ग्लव्स, मास्क और सैनिटाइजर का प्रयोग करना अनिवार्य होगा. इससे पहले कल देर रात लॉकडाउन-4 को लेकर गाइडलाइन जारी की गई थी. इनमें कुछ मामलों में केंद्र सरकार से भी ज्यादा सख्ती की गई है.
उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से जारी किए गए दिशानिर्देशों में साफ कहा गया है कि अंतर्राष्ट्रीय विमान यात्राओं पर रोक बरकरार रहेगी. मेट्रो रेल की सेवाओं पर प्रतिबंध जारी रहेगा. स्कूल, काजेज, शैक्षिक संस्थाएं बंद रहेंगी. सिनेमा हाल, शापिंग माल, जिम, स्वीमिंग पुल, सिनेमा, बार, सभागार बंद रहेंगे.

इसके साथ ही सामाजिक, राजनीतिक, सांस्कृतिक, धार्मिक, खेल, मनोरंजन, शैक्षिक गतिविधियों पर रोक लगी रहेगी. आम लोगों के धार्मिक स्थल, पूजा स्थल बंद रहेंगे. धार्मिक जूलूस पर पूर्ण रुप से प्रतिबंध रहेगा.
31 मई तक जारी लाकडाउन 4.0 के लिए सरकार की ओर से नए दिशानिर्देश जारी किए गए हैं, नई गाइडलाइंस के मुताबिक राज्य में कई चीजों को छुट दी गई है. लेकिन कंटेनमेंट जोन में सख्ती जारी रहेगी.
रेस्टोरेंट या मिठाई की दुकानों में होम डिलीवरी जैसी सुविधा प्रदान कर दी गई है. बारात घरों को खोलने का निर्णय लिया गया है लेकिन इसके पहले इस बात का ध्यान रखा जाए कि शादी समारोह में 20 लोगों से ज्यादा ना हो.
The post योगी सरकार ने हेयर सैलून खोलने की दी इजाजत, माननी होगी ये शर्त appeared first on AKHBAAR TIMES.