चीन की लैब का दावा-हमने बना ली कोरोना का अंत करने वाली दवा

Share and Spread the love

चीन की एक लैब ने दावा किया है कि उन्होंने एक ऐसी दवा विकसित कर ली है जो कोरोना वायरस के संकट का खत्म कर सकती है. कहा क ये लैब पैकिंग यूनिवर्सिटी की है.
गौरतलब है कि चीन में कई लैबों में कोरोना की दवा बनाने की तैयारियां चल रही है. लैब के साइंटिस्ट का दावा है कि ये नई दवा ना तो केवल कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्तियों को जल्द से जल्द ठीक करने में सहायक होगी.
बल्कि कुछ समय के लिए इस वायरस से इम्युनिटी भी दे सकती है. लैब के डायरेक्टर सन्नी शी के मुताबिक जानवरों पर इस दवा का परीक्षण सफल रहा है, इस दवा में उन एंटीबाडीज यानि प्रतिरोधी कोशिकाओं का इस्तेमाल किया गया है जिन्हें कोरोना वायरस के उबर चुके 60 मरीजों के खून से निकाला गया है.

चीन की लैब का मानना है कि उसकी दवा दुनियाभर के कोरोना महामारी पर रोक लगा देगी. लैब के निदेशक ने बताया कि पहले उन्होंने ये इंजेक्शन संक्रमित चूहे को दिया. केवल पांच दिनों में उसके कोरोना का जबर्रदस्त लोड बहुत कम हो गया.
शी ने कहा उनके साइंटिस्ट की टीम ने एंटीबाडी की तलाश में दिन-रात मेहनत की. उनका इस मामले में कहना है कि इस दवा के साल के आखिर तक तैयार होना चाहिए ताकि अगले जाडे में ये महामारी फिर से न फैल सके.
The post चीन की लैब का दावा-हमने बना ली कोरोना का अंत करने वाली दवा appeared first on AKHBAAR TIMES.