डब्लूएचओर पर फिर बरसे डोनाल्ड ट्रंप, पत्र लिखकर दी ये चेतावनी

Share and Spread the love

चीन के वुहान शहर से दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस ने विश्व को काफी नुकसान पहुंचाया है. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन की भूमिका पर सवाल उठाते आए हैं. एक बार फिर वह विश्व स्वास्थ्य संगठन पर बरसे हैं. उन्होंने पत्र लिखकर स्थायी रूप से फंडिंग रोकने की चेतावनी दी है.
इससे पहले भी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप विश्व स्वास्थ्य संगठन को लेकर कई बयान दे चुके हैं. वह डब्लूएचओ के काम से खुश नहीं हैं. उन्होंने चीन के प्रति पक्षपाती होने का आरोप लगाया है.
क्या कहा ट्रंप ने?
डोनाल्ड ट्रंप ने विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक डॉ. ट्रेड्रोस ग्रेबियेसस को पत्र लिखकर कहा कि अगर अगले 30 दिनों में संगठन कोई ठोस कदम नहीं उठाता है तो अमेरिका अपनी फंडिंग स्थायी रूप से रोक देगा. अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप पहले ही फंडिंग पर अस्थायी रोक लगा चुके हैं.

This is the letter sent to Dr. Tedros of the World Health Organization. It is self-explanatory! pic.twitter.com/pF2kzPUpDv
— Donald J. Trump (@realDonaldTrump) May 19, 2020

इससे पहले ट्रंप ने कहा था कि वह डब्लूएचओ के काम से खुश नहीं हैं. उन्होंने कहा था कि चीन के कहने अपर विश्व स्वास्थ्य संगठन ने दुनिया को महामारी के बारे में देरी से बताया. हालांकि डब्लूएचओ ने इन आरोपों को ख़ारिज किया है.
कोरोना वायरस महामारी से अमेरिका सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है. अमेरिका में अब तक 15 लाख से ज्यादा कोरोना संक्रमित लोग सामने आ चुके हैं.
The post डब्लूएचओर पर फिर बरसे डोनाल्ड ट्रंप, पत्र लिखकर दी ये चेतावनी appeared first on AKHBAAR TIMES.