बसों को लेकर यूपी में सियासी ड्रामा हुआ तेज, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष को पुलिस ने लिया हिरासत में

Share and Spread the love

कोरोना संकटकाल में प्रवासी मजदूरों को सकुशल वापस लाने के मुद्दे पर सियासत तेज हो गई है. सुबह से चल रही सियासी उठापटक शाम को तब और तेज हो गई जब यूपी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को आगरा राजस्थान बार्डर के पास से पुलिस ने हिरासत में ले लिया. उनके साथ मथुरा के पूर्व विधायक प्रदीप माथुर को भी हिरासत में लिया गया है. दोनों नेताओं को थाने से ही जमानत मिल गई है.
बता दें कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू सुबह से ही आगरा में बसों के साथ खड़े थे. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से कहा कि उन्हें बस ले जाने की अनुमति दी जाए.

इसके बाद देर शाम उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. प्रशासन का कहना है कि एक राज्य से दूसरे राज्य में बसें ले जाने के विशेष अनुमित की जरूरत होती है जो कि उनके पास नहीं थी. इस वजह से उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है.
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने प्रवासी मजदूरों को घर पहुंचाने के लिए कांग्रेस पार्टी की ओर से 1000 बसें चलवाने के लिए यूपी सरकार से अनुमति मांगी थी. पहले तो सरकार ने कोई जवाब नहीं दिया मगर बाद में इसे मंजूरी देने के साथ तमाम दस्तावेजों को मांग लिया. इसके बाद से ही दोनों ओर से आरोप प्रत्यारोप का नया दौर शुरू हो गया.

सुबह से बसों के साथ यूपी कांग्रेस अध्यक्ष, श्री अजय लालू व सब साथी आगरा के पास बसों के साथ खड़े हैं ताकी मज़दूर भाई घर वापिस जा सकें।
आदित्यनाथ सरकार की बदनीयती व घटिया राजनीति देखिए। मज़दूरों को घर वापिस ले जाने की बजाय शर्मसार तरीक़े से कांग्रेस अध्यक्ष को गिरफ़्तार कर लिया। pic.twitter.com/LIDpL2BZz6
— Randeep Singh Surjewala (@rssurjewala) May 19, 2020

The post बसों को लेकर यूपी में सियासी ड्रामा हुआ तेज, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष को पुलिस ने लिया हिरासत में appeared first on AKHBAAR TIMES.