डोनाल्ड ट्रंप का नया धमाका, कहा-खुद ले रहे हैं हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन

Share and Spread the love

Image credit- social mediaदुनियाभर में फैले कोरोना वायरस महामारी से दुनिया की महाशक्ति कहे जाने वाला अमेरिका सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है. इस महामारी को रोकने में ट्रंप प्रशासन की आलोचना भी हो रही है. वहीं डोनाल्ड ट्रंप इस वायरस को लेकर चीन पर बरसते रहते हैं और विश्व स्वास्थ्य संगठन को भी निशाने पर लिया है.
इस बीच डोनाल्ड ट्रंप का बड़ा बयान आया है. ट्रंप का कहना है कि वह खुद हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन नाम की दवा ले रहे हैं. यह वही दवा है जिसे ट्रंप ने भारत से माँगा था.
व्हाईट हाउस में हुई एक बैठक के दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उन्होंने हाल ही में मलेरिया और लपूस के इलाज में इस्तेमाल होने वाली दवा हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन लेना शुरू किया है. उन्होंने कहा कि करीब डेढ़ सप्ताह से मैं ये दवा ले रहा हूं और देखिए मैं आपके सामने स्वास्थ्य हूं.
हालांकि विश्व स्वास्थ्य संगठन इस दवा को लेकर ये कह चुका है कि हाइड्रोक्सीक्वीन कोरोना के इलाज में कितना प्रभावी है, इसको लेकर अभी कोई ठोस प्रमाण नहीं मिला है.
ट्रंप ने बैठक में कहा कि आपको ये जानकार हैरानी होगी कि कितने लोग ये दवा ले रहे हैं. खासकर फ्रंटलाइन के कर्मी कोरोना वायरस से बचने के लिए ये दवा ले रहे हैं. मैं खुद ये दवा ले रहा हूं.
The post डोनाल्ड ट्रंप का नया धमाका, कहा-खुद ले रहे हैं हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन appeared first on AKHBAAR TIMES.