यूपी में 20 कांग्रेसियों पर एफआईआर, महाराष्ट्र में बीजेपी नेता पर केस दर्ज, सोनिया गांधी ने बुलाई बैठक

Share and Spread the love

कोरोना वायरस के चलते देश में लाकडाउन 4.0 जारी है, प्रवासी मजदूरों को लेकर बीजेपी और विपक्ष में ठनती हुई नजर आ रही है. बुधवार को कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष पंकज मलिक समेत 20 कांग्रेसियों पर नोएडा में एफआईआर दर्ज की गई है. इन लोगों पर लाकडाउन के उल्लंघन का आरोप लगा है.
इसी के तहत इन लोगों के खिलाफ नोएडा के सेक्टर -39 थाने में केस दर्ज करवाया गया है. आरोप है कि कांग्रेस नेता देर रात तक बसों के पास ही जमा रहे इस दौरान वे लाकडाउन के नियमों का उल्लंघन कर रहे थे.

उधर प्रियंका गंधी के मुख्य सचिव संदीप सिंह ने पत्र लिखकर योगी सरकार से कहा कि कल सुबह से हम लोग बसों के साथ बार्डर पर खड़े हैं. हमें नोएडा-गाजियाबाद की ओर जानवे के लिए रोका जा रहा है. इस दौरान युपी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष के साथ बुरा बर्ताव किया गया.
उधर महाराष्ट्र में बीजेपी एमएलसी के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. आरोप है कि वे कोरोना वायरस कंटेनमेंट जोन पाटन सांगवी में कथित तौर पर प्रवेश करने को लेकर उन पर एफआईआर दर्ज की गई है. उधर दूसरी ओर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 22 मई को मोदी सरकार के खिलाफ रणनीति और कोरोना वायरस को लेकर उपजे हालातों को लेकर बैठक बुलाई है. इस बैठक को वीडिय़ो कांफ्रेसिंग के द्धारा किया जाएगा.
इस बैठक में विभिन्न राजनीतिक दल शरीक होंगे, लेकिन यूपी के प्रमुख दल समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी को लेकर अभी भी संशय बना हुआ है.
The post यूपी में 20 कांग्रेसियों पर एफआईआर, महाराष्ट्र में बीजेपी नेता पर केस दर्ज, सोनिया गांधी ने बुलाई बैठक appeared first on AKHBAAR TIMES.