भाजपा प्रवक्ता के बयान पर अखिलेश यादव का निशाना, कहा भूल रहे हर मजदूर भारत का नागरिक

Share and Spread the love

कोरोना वायरस की वजह से हुए लॉकडाउन ने सबसे बड़ा संकट प्रवासी मजदूरों के सामने खड़ा कर दिया. जिस रोजी-रोटी के लिए उन्होंने अपना गृह राज्य छोड़ा था अब उसी रोटी के लिए उन्हें वापस घर लौटने पड़ रहा है. क्योंकि लॉकडाउन में काम ठप्प हो जाने के चलते उनकी जमा पूंजी भी खर्च हो चुकी है.
लाखों मजदूर अपने घरों को लौट रहे हैं. साधन न मिलने के चलते कुछ पैदल ही निकल पड़े या जिसे जो मिले वह उससे घर पहुंचने में जुट गया. ऐसे में विपक्ष ने सरकार को निशाने पर ले लिया. इस बीच बीजेपी प्रवक्ता के बयान को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सरकार पर निशाना साधा है.
पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा प्रवक्ता ने चैनल पर कहा है कि प्रवासी मजदूरों को घर पहुंचाने का दायित्व केंद्र सरकार का नहीं है. वो भूल रहे हैं कि प्रत्येक मजदूर भारत का नागरिक है और नागरिकता केंद्र का विषय है.
आगे उन्होंने कहा कि अगर भाजपाई वकील-प्रवक्ता इतने अनभिज्ञ हैं तो वो राजनीति व वकालत दोनों के लिए अनफिट हैं.
इससे पहले सपा अध्यक्ष ने अपने एक ट्वीट में कहा था कि अव्यवस्था के इस दौर में बभी भाजपा कमजोर लोगों पर अत्याचार करने से नहीं चूक रही है. गरीबों-मजदूरों के साथ दुर्व्यवहार कर रही है और उन्हें घर तक न पहुंचाने के लिए तरह-तरह के बहाने ढूंढ रही है. अति निंदनीय.
The post भाजपा प्रवक्ता के बयान पर अखिलेश यादव का निशाना, कहा भूल रहे हर मजदूर भारत का नागरिक appeared first on AKHBAAR TIMES.