आज से शुरु हुई 200 स्पेशल ट्रेनों की बुकिंग, जनरल कोच के लिए भी कराना होगा रिजर्वेशन

Share and Spread the love

लाकडाउन के बीच भारतीय रेलवे ने एक जून से 100 जोड़ी ट्रेुनों को शुरुआत करने के लिए दिशानिर्देश जारी किए है. आज से इन सभी ट्रेनों की बुकिगं शुरु कर दी जाएगी. लेकिन खास बात ये है कि अब जनरल कोच के लिए भी बुकिंग करानी पडेगी. आरएसी को सभी ट्रेन में सफर करने का मौका मिलेगा.
एसी, एसएल. चेयर कार और जनरल बुकिंग के लिए आनलाइन बुकिंग की जाएगी. बुकिंग आज सुबह 10 बजे से शुरु हो गई है. रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि रेलवे के सर्वर में सभी 100 जोडी ट्रेनों को फीडिंग की जा रही ही. हो सकता है कि शुरुआत के एक या दो दिन में टिकट बुक कराने में यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए यात्रा थोड़ा संब्र रखें.

200 स्पेशल ट्रेनों की बुकिंग को आज से चालू कर दिया गया है. इन ट्रेनों का रिजर्वेशन पीरियड 30 दिन का होगा. इस दौरान आप 1 महीने पहले टिकट बुक करा सकते हैं. ना एसी टिकटों के लिए केवल ई-टिकट ही बुक किए जाएंगे. आप आईआरसीटीसी की बेबसाइट या मोबाइल एप के जरिए ई-टिकट बुक करा सकते हैं.
रेलवे के मुताबिक एजेंटस के जरिए टिकट बुक नहीं किए जा सकेंगे. ट्रेन में हर क्लास का किराया सामान्य किराया होगा. जो एसी मेल/ एक्सप्रेस/ जनशताब्दी टाइप ट्रेनों में होता है. इन ट्रेनों में एसी और नान एसी दोनों कोच होंगे.
 
The post आज से शुरु हुई 200 स्पेशल ट्रेनों की बुकिंग, जनरल कोच के लिए भी कराना होगा रिजर्वेशन appeared first on AKHBAAR TIMES.